'1 जून को रिकॉर्ड बनाएं वाराणसी के वोटर..', अंतिम चरण के मतदान के लिए पीएम मोदी की अपील
'1 जून को रिकॉर्ड बनाएं वाराणसी के वोटर..', अंतिम चरण के मतदान के लिए पीएम मोदी की अपील
Share:

वाराणसी:  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को वाराणसी के मतदाताओं से एक भावुक अपील की और उनसे कहा कि वे मतदान के मामले में एक नया रिकॉर्ड स्थापित करें, क्योंकि इस शहर में एक जून को मतदान होना है। काशी के लिए चुनाव के महत्व पर बात करते हुए मोदी ने न केवल 'नवकाशी' बल्कि एक परिवर्तित भारत को आकार देने में इसकी भूमिका पर जोर दिया।

वाराणसी को समर्पित एक वीडियो संदेश में, जहाँ से वे लगातार तीसरी बार चुनाव लड़ रहे हैं, प्रधानमंत्री मोदी ने इस शहर को अवसरों के केंद्र के रूप में चित्रित किया, जो आध्यात्मिक महत्व और सांस्कृतिक समृद्धि से भरा हुआ है। उन्होंने वाराणसी का प्रतिनिधित्व करने का श्रेय काशी विश्वनाथ मंदिर में भगवान शिव के आशीर्वाद और वहाँ के निवासियों के अटूट समर्थन को दिया।

आगामी चुनाव की निर्णायक प्रकृति पर जोर देते हुए, प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रीय विकास के लिए इसके व्यापक निहितार्थों को रेखांकित किया। उन्होंने वाराणसी के लोगों से मतदान में एक नया मील का पत्थर स्थापित करने का आग्रह किया, पिछले एक दशक में युवा कल्याण और विकास में शहर की प्रगति पर जोर दिया।

नामांकन दाखिल करने के दौरान शहर के युवाओं में दिख रहे उत्साह को दर्शाते हुए प्रधानमंत्री ने मतदान के दिन भी इसी तरह के उत्साह की उम्मीद जताई। उन्होंने वाराणसी में डाले गए प्रत्येक वोट के महत्व पर जोर दिया और कहा कि उनका समर्थन उनके संकल्प और उत्साह को मजबूत करेगा।

वाराणसी में एक जून को लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण में प्रधानमंत्री मोदी और उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रमुख अजय राय के बीच कड़ा चुनावी मुकाबला होने वाला है। पांच विधानसभा क्षेत्रों वाला यह निर्वाचन क्षेत्र उत्तर प्रदेश के चुनावी परिदृश्य में रणनीतिक महत्व रखता है।

वाराणसी से लगातार तीसरी बार चुनाव जीतने की कोशिश कर रहे प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य पिछले चुनावों में मिली शानदार सफलता को आधार बनाकर बड़े अंतर से जीत हासिल करना है। 2014 और 2019 दोनों चुनावों में वे महत्वपूर्ण वोट शेयर के साथ विजयी हुए, जिससे उत्तर प्रदेश में भाजपा का दबदबा मजबूत हुआ।

वाराणसी में चुनाव के नतीजों पर सबकी नज़र रहेगी, जो उत्तर प्रदेश की राजनीतिक दिशा तय करेंगे और राष्ट्रीय गतिशीलता को प्रभावित करेंगे। मतदान 1 जून को होना है और नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

विवेकानंद रॉक मेमोरियल में पीएम मोदी का रिट्रीट, 33 साल पुरानी तस्वीर वायरल

भाजपा ने 10 साल में वह हासिल कर लिया, जो कांग्रेस 60 साल में नहीं कर सकी- नितिन गडकरी

T-20 विश्व कप: इस्लामिक स्टेट ने दी भारत-पाकिस्तान मैच में हमले की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -