भाजपा ने 10 साल में वह हासिल कर लिया, जो कांग्रेस 60 साल में नहीं कर सकी- नितिन गडकरी
भाजपा ने 10 साल में वह हासिल कर लिया, जो कांग्रेस 60 साल में नहीं कर सकी- नितिन गडकरी
Share:

मंडी: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि भाजपा की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने 10 साल में वह कर दिखाया है जो कांग्रेस 60 साल के शासन में नहीं कर पाई। उन्होंने भरोसा जताया कि अगर भाजपा को कांग्रेस जितना समय सत्ता में मिलता तो भारत आर्थिक महाशक्ति बन जाता और गरीबी खत्म हो जाती।

मंडी में एक जनसभा में बोलते हुए गडकरी ने कहा, "कांग्रेस जो 60 साल में नहीं कर पाई, हमने (भाजपा ने) 10 साल में कर दिखाया, यह मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं। लेकिन अभी तक आपने जो देखा है, वह तो बस ट्रेलर है, असली फिल्म तो अभी शुरू होनी है। अगर हमें (भाजपा को) कांग्रेस जैसा मौका मिले, तो भारत दुनिया में आर्थिक महाशक्ति बन जाएगा, विश्व गुरु बन जाएगा और गरीबी खत्म हो जाएगी।"

उन्होंने लोगों से भाजपा की मंडी लोकसभा उम्मीदवार कंगना रनौत को वोट देने की अपील करते हुए कहा, "चुनाव के दिन आप वोट देने जाइए और कमल के फूल का बटन दबाइए, कंगना जी को चुनिए और फिर चिंता मत कीजिए। मैं यहां की स्थिति बदल दूंगा। कमल के फूल का बटन दबाइए, भाजपा को जिताइए, कंगना जी को विजयी बनाइए और बाकी काम मोदी जी और मुझ पर छोड़ दीजिए। हम डबल इंजन से काम करेंगे और काम पूरे करेंगे, ये मेरा वादा है।"

मंडी लोकसभा सीट पर भाजपा की ओर से कंगना रनौत कांग्रेस के दिग्गज नेता और दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के बेटे विक्रमादित्य सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं। मंडी निर्वाचन क्षेत्र कांग्रेस के लिए एक महत्वपूर्ण गढ़ है, जो वर्तमान में दिवंगत नेता की विधवा प्रतिभा देवी सिंह के पास है। उन्होंने भाजपा सांसद राम स्वरूप शर्मा की मृत्यु के बाद हुए उपचुनाव में कांग्रेस के लिए सीट सुरक्षित की।

हिमाचल प्रदेश में 2024 के आम चुनाव 1 जून को एक चरण में होने हैं। राज्य में चार लोकसभा क्षेत्र हैं: कांगड़ा, मंडी, हमीरपुर और शिमला। इसके अलावा, उसी दिन हिमाचल प्रदेश की छह विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होंगे, जो बागी कांग्रेस विधायकों की अयोग्यता के बाद खाली हो गई थीं। लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव दोनों के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे। 2019 के चुनावों में, भाजपा ने हिमाचल प्रदेश की सभी चार लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की।

T-20 विश्व कप: इस्लामिक स्टेट ने दी भारत-पाकिस्तान मैच में हमले की धमकी

दिल्ली की अदालत ने आबकारी नीति घोटाला मामले में मनीष सिसोदिया की न्यायिक हिरासत बढ़ाई

'समाज का हर वर्ग ममता बनर्जी और पार्टी से प्यार करता है..', कोलकाता में TMC उम्मीदवार युसूफ पठान का रोड शो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -