अलविदा चटर्जी : पीएम, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, राहुल ने ऐसे किया याद

अलविदा चटर्जी : पीएम, राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, राहुल ने ऐसे किया याद

नई दिल्ली : देश के दिग्गज नेताओं में गिने जाने वाले सोमनाथ चटर्जी का 89 वर्ष की उम्र में आज सुबह कोलकाता के एक अस्पताल में निधन हो गया. उनके निधन से एक बार फिर भारतीय राजनीति को गहरा नुक़सान हुआ है. बीते दिनों ही करूणानिधि के निधन से भारतीय राजनीति को गहरा धक्का लगा था, वहीं अब सोमनाथ चटर्जी के निधन की ख़बर से राजनीति में शोक की लहार दौड़ गई है. पूर्व सांसद सोमनाथ चटर्जी के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने उन्हें श्रृद्धांजलि अर्पित करते हुए ट्वीट किया है. 

पीएम मोदी ने ट्वीट के माध्यम से लिखा, सोमनाथ चटर्जी भारतीय राजनीति का एक मजबूत स्तंभ थे. पीएम ने कहा कि उन्होंने हमारे संसदीय लोकतंत्र को मजबूती देने में काफी योगदान दिया है. इस दुःख की घड़ी में मेरे विचार उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं. 

सोमनाथ चटर्जी के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी खेद जताया. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, चटर्जी के निधन से मुझे काफी खेद हैं. राष्ट्रपति ने बंगाल समेत उनके निधन को पूरे भारत के लिए एक नुकसान बताया. उन्होंने कहा उनके चाहने वालों के प्रति मेरी संवेदना. 

उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने ट्वीट करते हुए लिखा, सोमनाथ एक उत्कृष सांसद थे, वह 10 बार लोकसभा के लिए चुने गए थे. उपराष्ट्रपति ने कहा कि वे हमेशा लोगों की समस्याओं को हल करने और उन्हें उठाने के लिए तैयार रहते थे. 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस दौरान एक ट्वीट करते हुए लिखा, 10 बार सांसद और लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी के निधन ने काफी दुःखी किया. इस दुःख की बेला में मैं उनके परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूँ. 

खबरें और भी...

ऐसा रहा पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का कार्यकाल

अब भी बहुमत के लिए 14 सीटों से दूर हैं इमरान खान

AAP बढ़ाएंगी अपना कद, 100 सीटों पर लड़ेंगी चुनाव

'सूर्य-स्पर्श' की पार्कर थ्योरी पर इसी खगोलशास्त्री को था भरोसा

?