ऐसा रहा पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का कार्यकाल
ऐसा रहा पूर्व लोकसभा अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी का कार्यकाल
Share:

कोलकाता : लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष सोमनाथ चटर्जी की कोलकाता अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से आज उनकी मृत्यु हो गई. 25 जुलाई 1929 को जन्मे 89 वर्षीय सोमनाथ चटर्जी जून में भी एक महीने के लिए अस्पताल में भर्ती थे जिसके बाद आज उनका देहांत हो गया. 

नहीं रहे लोकसभा पूर्व स्पीकर सोमनाथ चटर्जी, बीमारी के चलते हुआ निधन

खबरों की मानें सोमनाथ चटर्जी रविवार की हालत रविवार से ही ख़राब चल रही थी और सोमवार को दिल का दौरा पड़ने से उनका देहांत हो गया. कोलकाता के एक निजी अस्पताल में उन्हें किडनी से जुडी बीमारी के लिए भर्ती कराया गया था और पिछले पांच दिनों से वे वेंटिलेशन पर थे. संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार के सोमनाथ चटर्जी साल 2004 से 2009 तक अध्यक्ष रहे. इतना ही नहीं वह 1971 से दस बार लोकसभा में संसद के रूप में चयनित हुए थे.
 
सोमनाथ के निधन पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने भी ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने लिखा है 'मैं लोकसभा के पूर्व अध्यक्ष के निधन शोक प्रकट करता हूँ. पार्टी लाइनों में सभी संसद सदस्यों द्वारा उन्हें बहुत सम्मान और प्रशंसा की गई. दुःख के इस समय अपने परिवार के प्रति मेरी संवेदना.' सोमनाथ चटर्जी 1968 से 2008 तक भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) (सीपीआई (एम)) के सदस्य थे. उन्हें जुलाई 2008 में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया-मार्क्सवादी (सीपीआई-एम) से निष्कासित कर दिया गया था, जिसे अध्यक्ष के रूप में इस्तीफा देने से इंकार कर दिया गया था.

अब 'शिव' राज में बच्चियाँ सुरक्षित, हर महीने होगा छात्रावासों का निरक्षण

करूणानिधि के निधन पर कोर्ट में चल रही हैं ये 5 दलीलें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -