ऑक्सीजन की कमी पर पीएम मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग, दिए ये निर्देश
ऑक्सीजन की कमी पर पीएम मोदी ने की हाई लेवल मीटिंग, दिए ये निर्देश
Share:

नई दिल्ली: देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों के बीच कई बड़े शहरों के अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत की समस्या खड़ी हो गई है। हालांकि इसके लिए राज्य और केंद्र सरकार लगाता कोशिश कर रही है। कई राज्यों ने पीएम मोदी से स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए उपयोग किए जाने वाले ऑक्सीजन के लिए मदद मांगी है। अब खबर आ रही है कि पीएम मोदी इसको लेकर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की है।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने कहा है कि, ''देश में पर्याप्त मेडिकल ग्रेड ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित करने के लिए पीएम मोदी ने व्यापक समीक्षा बैठक की। स्वास्थ्य, DPIIT, स्टील, सड़क परिवहन जैसे मंत्रालयों के इनपुट भी पीएम मोदी के साथ शेयर किए गए हैं। उन्होंने जोर देते हुए कहा है कि यह महत्वपूर्ण है कि मंत्रालय और राज्य सरकार के बीच सामान्य सुनिश्चित किया जाए।'' पीएम मोदी ने कोरोना वायरस संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित 12 राज्यों में आगामी 15 दिन में ऑक्सीजन के अनुमानित इस्तेमाल और ऑक्सीजन सप्लाई संबंधी वर्तमान स्थिति की विस्तृत समीक्षा की।

एक अधिकारी ने कहा कि पीएम मोदी को बढ़ती मांग पूरी करने के लिए चिकित्सकीय ऑक्सीजन की उत्पादन क्षमता के संबंध में जानकारी दी गई है। पीएम मोदी ने हर संयंत्र की क्षमता के मुताबिक, ऑक्सीजन उत्पादन बढ़ाने का सुझाव दिया। समीक्षा के दौरान पीएम मोदी ने अधिकारियों से कहा कि वे ऑक्सीजन ले जाने वाले टैंकरों का देशभर में निर्बाध आवागमन सुनिश्चित करें।

पाक में इन ऐप्स पर लगा बैन, जानिए क्या है पूरी वजह

दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति ने चुनावी हार के बाद किया मंत्रिमंडल फेरबदल

दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव पाए गए कर्नाटक सीएम येदियुरप्पा, अस्पताल में हुए भर्ती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -