दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति ने चुनावी हार के बाद किया मंत्रिमंडल फेरबदल

एक व्यापक फेरबदल में, दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जे-इन ने शुक्रवार को अपनी पार्टी को पुनर्जीवित करने के लिए प्रधानमंत्री और छह अन्य कैबिनेट सदस्यों की जगह ली, स्थानीय चुनावों की हार के बाद, और उनके नीतिगत एजेंडे को बदल दिया। राष्ट्रपति ब्लू हाउस ने कहा कि राष्ट्रपति ने आज कैबिनेट फेरबदल के दौरान पूर्व आंतरिक मंत्री किम बू-कयूम को नए प्रधानमंत्री के रूप में नामित किया। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, किम मून सरकार के तीसरे प्रधानमंत्री बनेंगे, जिसका मई 2017 में उद्घाटन हुआ था। लिम हाइ-सूक को विज्ञान और आईसीटी मंत्री के रूप में नामित किया गया था, और मून सुंग-वू को व्यापार, उद्योग और ऊर्जा मंत्री के रूप में चुना गया था। क्युंग-डुक को रोजगार और श्रम मंत्री के रूप में नामित किया गया था, जबकि नोह ह्योंग-ओउक को भूमि, अवसंरचना और परिवहन मंत्री के रूप में चुना गया था। पार्क जून-युवा को महासचिव और मत्स्य मंत्री के रूप में नामित किया गया था। 

मंत्रिमंडल का फेरबदल मून की सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी द्वारा 7 अप्रैल को राजधानी सियोल और बुसान के दूसरे सबसे बड़े शहर के लिए उपचुनाव में किया गया था। मून ने नए वरिष्ठ सचिवों को भी नामित किया, जिनमें ली चेओल-हे को राजनीतिक मामलों के वरिष्ठ राष्ट्रपति सचिव और सामाजिक मामलों के लिए वरिष्ठ राष्ट्रपति सचिव के रूप में ली-हे-हान शामिल थे। पार्क क्यूंग-मे को नए ब्लू हाउस के प्रवक्ता के रूप में नामित किया गया था।

नाईट कर्फ्यू के बीच दोस्तों के साथ मौज करती हुई नज़र आई जाह्नवी कपूर

पीयूष गोयल 29 अप्रैल को करेंगे वाल्डिस डोंब्रोव्स्की के साथ वर्चुअल मीटिंग, व्यापार और निवेश पर होगी चर्चा

दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव पाए गए कर्नाटक सीएम येदियुरप्पा, अस्पताल में हुए भर्ती

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -