11 मई को नेपाल जाएंगे पीएम मोदी

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 मई से नेपाल की दो दिवसीय यात्रा पर जाएंगे . 2014 में देश के पीएम बनने के बाद इस पड़ोसी देश की पीएम मोदी की यह तीसरी यात्रा होगी. यह जानकारी विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को दी.

बता दें कि विदेश मंत्रालय के बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली द्वारा नई सरकार के गठन के बाद भारत से किसी उच्च स्तरीय नेता की यह पहली यात्रा होगी.गत माह ओली की भारत यात्रा के एक माह से अधिक समय के बाद पीएम मोदी नेपाल यात्रा पर जा रहे हैं. इस यात्रा के लिए ओली ने उन्हें निमंत्रण दिया था. ओली की यात्रा को भारत के साथ नेपाल के संबंधों को ठीक करने की कोशिश के रूप में देखा गया था , क्योंकि ओली ने 2016 में भारत पर नेपाल के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप की आलोचना कर अपनी सरकार को अपदस्थ करने का आरोप लगाया था.

उल्लेखनीय है कि मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा था कि अपनी यात्रा के दौरान मोदी ओली के साथ वार्ता करने के अलावा नेपाली राष्ट्रपति से मिलेंगे और वहां के विभिन्न राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं से भी बातचीत करेंगे.बता दें कि भारत और नेपाल मोदी की यात्रा के लिए कई पहलुओं पर काम कर रहे हैं. जिसके निश्चित ही अच्छे नतीजे सामने आएँगे.

यह भी देखें

 

विश्व बैंक से मोदी को मिली शाबाशी

जोरदार धमाके से ढहा भारत का नेपाल स्थित पॉवर प्लांट

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -