जोरदार धमाके से ढहा भारत का नेपाल स्थित पॉवर प्लांट

काठमांडू: नेपाल में भारत सरकार द्वारा शुरू किये गए महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट हाइड्रो इलेक्ट्रिसिटी पॉवर प्लांट कार्यालय में रविवार को कुछ अज्ञात हमलावरों ने ब्लास्ट कर दिया, भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने नेपाल दौरे के  दौरान 11 मई को इस प्रोजेक्ट का उद्घाटन करने वाले थे. इस पॉवर प्लांट से 2020 तक 900 मेगावाट बिजली उत्पादित करने का लक्ष्य भारत सरकार ने रखा था.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि ब्लास्ट के बाद कार्यालय की ईमारत ढह गई है,  घटना की जानकारी देते हुए मुख्य जिला अधिकारी शिवराज जोशी ने बताया कि अज्ञात हमलावरों ने रविवार तड़के अरुण तृतीय परियोजना के कार्यालय पर हमला किया. इस प्रोजेक्ट पर पीएम मोदी और तत्कालीन नेपाली प्रधानमंत्री सुशील कोइराला ने 25 नवंबर 2014 को हस्ताक्षर किए थे.

इस विस्फोट के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेपाल दौरे पर भी सवाल खड़े हो गए हैं, नेपाल में भारतीय संपत्तियों पर एक महीने के भीतर किया गया यह दूसरा विस्फोट है. इससे पहले 17 अप्रैल को विराटनगर में भारतीय दूतावास के फील्ड ऑफिस के पास एक प्रेशर कुकर में बम विस्फोट हुआ था, जिसमें परिसर की दीवारें ढह गई थीं. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 और 12 मई को नेपाल के दौरे पर रहेंगे. उनकी इस यात्रा के दौरान नेपाल से कृषि और रेल से जुड़े कई समझौतों पर दस्तखत होंगे.

पाक प्रायोजित आतंकवाद बना सार्क में बाधा

नेपाल के पीएम ओली ने पीएम मोदी से की मुलाकात

मोदी के राज में नेपाल से बढ़ते फासलों के संभावित कारण

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -