सोनिया के किले अमेठी से शंखनाद करेंगे पीएम मोदी, दिखाएंगे 'मेक इन इंडिया' का दम
सोनिया के किले अमेठी से शंखनाद करेंगे पीएम मोदी, दिखाएंगे 'मेक इन इंडिया' का दम
Share:

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान में हुए विधानसभा चुनाव में मिली शिकस्त के बाद पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में लग गई है. इसी कड़ी में पीएम मोदी ने 'मेक इन इंडिया' की सफलता का नमूना जनता के सामने पेश करने वाले हैं. इसके लिए उन्होंने कांग्रेस की वरिष्ठ नेता और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी का चयन किया है. पीएम मोदी रविवार को उत्तर प्रदेश के रायबरेली स्थित आधुनिक रेल डिब्बा कारखाने में जाएंगे. उनका यह दौरा इस लिहाज से काफी महत्वपूर्ण है कि भारत की उच्च गुणवत्ता के रेल डिब्बों के विनिर्माण और निर्यात बाजार पर निगाह है.

भाजपा को लगा बड़ा झटका, मंजू गुप्ता ने दिया इस्तीफा

इस प्रॉजेक्ट को मोदी सरकार अपनी स्कीम 'मेक इन इंडिया' की सफलता के नमूने के तौर पर पेश करती है. यहां के दौरे से पीएम मोदी साफ तौर पर 2019 के आम चुनाव के लिए भी वोट बैंक जुटाने का प्रयास करेंगे. रेल मंत्रालय के अधिकारियों का कहना है कि भारत अब बेहतरीन क्वॉलिटी के कोचों के निर्माण और निर्यात के बाजार में प्रवेश के लिए तैयार है. एक अधिकारी ने कहा, 'हम इसके जरिए अन्य देशों के लिए भी मैन्युफैक्चरिंग हब के तौर पर उभरने की आशा कर रहे हैं.'

मिजोरम: ईसाई रीतिरिवाज के बीच पहली बार शपथ लेगी मिजो सरकार

उल्लेखनीय है कि रेलवे ने कुछ महीने ही पहले प्रस्ताव पेश किया था कि वह ऐसे देशों के लिए बुलेट ट्रेन के डिब्बों का निर्माण करने और निर्यात करने को इच्छुक है, जो तेज रफ्तार गलियारे का निर्माण कर रहे हैं. इस कारखाने को लेकर पहले ही कई अन्य देश अपनी रूचि प्रदर्शित कर चुके हैं. कोरिया, जापान, जर्मनी, चीन और ताइवान के अधिकारी भी इस कारखाने का दौरा कर चुके हैं. रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि कई अन्य देश कम उत्पादन लागत के कारण भारत का उपयोग विनिर्माण के प्रमुख केंद्र के रूप में कर सकते हैं.

खबरें और भी:-

असम से आई खुशखबरी, बीजेपी ने लहराया भगवा

असम: नतीजा बराबरी पर आने से सिक्‍का उछालकर जीते 6 प्रत्‍याशी

दिल्ली में होने वाला गीता महोत्सव कार्यक्रम शाह ने किया रद्द

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -