मिजोरम: ईसाई रीतिरिवाज के बीच पहली बार शपथ लेगी मिजो सरकार
मिजोरम: ईसाई रीतिरिवाज के बीच पहली बार शपथ लेगी मिजो सरकार
Share:

आईजोल: देश में हुए पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद मिजोरम में भी मिजो नेशनल फ्रंट ने अपनी सरकार बना ली है। जानकारी के अनुसार बता दें कि मिजोरम में बहुमत पाने वाली पार्टी मिजो नेशनल फ्रंट आज शुक्रवार को शपथ ग्रहण करने के साथ ही सत्ता में आ जाएगी। वहीं बता दें कि मिजो नेशनल फ्रंट के अध्यक्ष जोरामथांगा मिजोरम के नए सीएम के तौर पर शपथ लेंगे।

3 दिन से कोयला खदान में फंसे 13 मजदुर, बचने की सम्भावना कम

वहीं बता दें कि इसमें खास बात ये है कि राज्य में पहली बार ईसाई रीति-रिवाज के साथ नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह होगा। इसके साथ ही बता दें कि मिजोरम एक ईसाई बहुल राज्य है, जिसकी 97% जनता ईसाई धर्म को मानने वाली है। वहीं टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के अनुसार, मिजो नेशनल फ्रंट के नेता और हाल ही में विधायक चुने गए लालरुतकिमा का कहना है कि शपथ ग्रहण समारोह में राष्ट्रगान के बाद बाइबल की आयतें पढ़ी जाएंगी और धार्मिक भजन गाए जाएंगे। हम ऐसा पहली बार करने जा रहे हैं।

रफले डील का सच हुआ उजागर, सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला

गौरतलब है कि मिजो नेशनल फ्रंट के चीफ जोरामथांगा अपनी टीम के साथ शुक्रवार दोपहर में राजभवन में पद और गोपनियता की शपथ ग्रहण करेंगे। वहीं बता दें कि मिजो नेशनल फ्रंट का जुड़ाव राज्य के चर्च और धार्मिक संगठनों से खासा मजबूत है। इसके साथ ही बता दें कि एमएनएफ की सरकार में राज्य में शराब पर भी पूरी तरह से प्रतिबंध लगाने की तैयारी की जा रही है। लालथनहवला के सत्ता में रहने के दौरान भी मिजोरम में शराबबंदी लागू की गई थी। वहीं बता दें कि इसके बाद में कांग्रेस की सरकार ने स्थानीय शराब से प्रतिबंध हटा लिया था।


खबरें और भी

तेलंगाना में केसीआर ने मोहम्मद महमूद को सौंपा गृह मंत्रालय

केरल: सबरीमाला विवाद को लेकर युवक ने किया आत्मदाह, भाजपा ने किया बंद का ऐलान

बुलंदशहर हिंसा में शामिल आरोपियों के घरों की हो रही कुर्की

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -