22 जुलाई को USIBC आइडियाज समिट को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
22 जुलाई को USIBC आइडियाज समिट को संबोधित करेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: अमेरिकी चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स, USIBC (अमेरिका-भारत कारोबार परिषद) ‘इंडिया आइडियाज समिट-2020' का आयोजन कर रही है. इस शिखर सम्मेलन में दोनों देशों की बातचीत के आधार पर ही अमेरिका और भारत की आगे की साझेदारी की दिशा तय होगी. पीएम  नरेंद्र मोदी 22 जुलाई को इस शिखर सम्मेलन में सम्बोधन देंगे.

USIBC ने बताया है कि इस शिखर सम्मेलन में भारत सरकार और अमेरिका की सरकार के वे उच्च अधिकारी एक साथ आएंगे, जो कोरोना महामारी के बाद उबरने की योजना पर कार्य कर रहे हैं. इस वर्ष पीएम मोदी के अलावा शिखर सम्मेलन को संबोधित करने वालों में अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ, अमेरिकी चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स के प्रमुख एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम डोनोहू, भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर, वर्जीनिया के सीनेटर मार्क वार्नर, जैसे कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं.

यह कार्यक्रम 22 जुलाई को सुबह 8.30 बजे से रात के 12 बजे तक चलेगा. यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की जाएगी. अमेरिका और भारत सरकार के आग्रह पर साल 1975 में इसका गठन किया गया था. आपको बता दें कि USIBC, अमेरिका और भारत के बीच सबसे बड़ा द्विपक्षीय व्यापार संघ है. इसमें US-भारत दोनों देशों की 350 उच्च श्रेणी की कंपनियां शामिल हैं.

कोरोना काल में भविष्य का डर ! इस पेंशन स्कीम से जुड़े 1.03 लाख नए सदस्य

फीकी पड़ी सोने की चमक, चांदी ने पकड़ी रफ़्तार, जानें आज के भाव

डीजल की कीमत में फिर लगी आग, लगातार 19वें दिन स्थिर पेट्रोल के दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -