आज IIT वैश्विक शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर रहेगा फोकस
आज IIT वैश्विक शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर रहेगा फोकस
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी आज यानि शुक्रवार को आईआईटी 2020 वैश्विक शिखर सम्मेलन को संबोधित करेंगे। पैन IIT अमेरिका द्वारा आयोजित किए गए इस वर्ष के शिखर सम्मेलन का विषय 'द फ्यूचर इज नाऊ' रखा गया है। प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक, इस बैठक में अंतर्राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था, प्रौद्योगिकी, नवाचार, स्वास्थ्य, पर्यावास संरक्षण और सार्वभौमिक शिक्षा जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी। पैन IIT अमेरिका 20 वर्ष पुराना संगठन है। 2003 से ही यह इस सम्मेलन का आयोजन करता रहा है और उद्योग, शिक्षा और प्रशासन समेत विभिन्न क्षेत्रों के वक्ताओं को बुलाता रहा है। PMO ने कहा कि पैन IIT अमेरिका, IIT के पूर्व छात्रों की एक स्वयंसेवी टीम द्वारा संचालित किया जाता है।

IIT, NIT समेत पूरे देश के प्रतिष्ठित तकनीकी संस्थान स्वैच्छिक आधार पर राष्ट्रीय राजमार्ग के अपने नजदीकी खंडों को अपनाने के लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के साथ सहयोग करेंगे। राष्ट्रीय राजमार्ग के अपनाए गए नजदीकी खंडों का इस्तेमाल संकाय, शोधकर्ताओं के लिए अध्ययन के क्षेत्र के रूप में और उद्योग में नवीनतम रुझानों से संस्थान के स्टूडेंट्स को परिचित करने के लिए किया जाएगा।

मंत्रालय एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया है कि, 'इस पहल से संभावना है कि संस्थान और उद्योग के बीच एक समन्वय बनेगा। इससे राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं पर सिविल-राजमार्ग इंजीनियरिंग के क्षेत्र में संबंधित विशेषज्ञता के प्रसार के लिए संस्थानों और NHAI के बीच आपसी सहयोग भी होगा।' 

WHO का बड़ा बयान, कहा- गेम चेंजर साबित होगी कोरोना वैक्‍सीन

हैदराबाद निकाय चुनाव Live: भाजपा ने बनाई प्रचंड बढ़त, 70 सीटों पर आगे

नहीं थम रहा अमेरिका में कोरोना का आतंक, एक दिन में हो रही कई मौतें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -