नहीं थम रहा अमेरिका में कोरोना का आतंक, एक दिन में हो रही कई मौतें
नहीं थम रहा अमेरिका में कोरोना का आतंक, एक दिन में हो रही कई मौतें
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में कोविड महामारी कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। मौत के आंकड़े रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं। बीते 24 घंटों के दौरान 3157 लोगों की मौत जान चुकी है। अब तक अप्रैल में एक दिन में सबसे अधिक मौत के आंकड़े थे। यह आंकड़ा उससे बीस प्रतिशत रहा है। इस दौरान अमेरिकी सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन यानी सीडीसी ने कोविड संक्रमण के दौरान क्वारंटाइन किए जाने की समयावधि को लेकर अपने दिशा-निर्देशों को संशोधित कर रहे है।

जांच नतीजों पर निर्भर करेगी क्वारंटाइन की मियाद: सीडीसी ने अमेरिका में क्वारंटाइन रहने की अवधि 14 दिन से घटाकर 10 किया जा चुका है। हालांकि यह मरीज की जांच के नतीजे और लक्षणों पर निर्भर होगी। रिपोर्ट के अनुसार यदि किसी मरीज में कोई लक्षण नहीं है तो उसे टेस्ट के बिना सिर्फ 10 दिन तक क्वारंटाइन में रहने की आवश्यकता होगी। यदि टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव है तो समयावधि को घटाकर 7 दिन किया जा चुका है।

अस्‍पतालों में एक लाख से ज्यादा मरीज: जंहा इस बात का पता चला है कि 15 अप्रैल को 2603 लोगों की मौत हुई थी। जबकि अब तक 2 लाख 73 हजार से अधिक लोगों की जाने जा चुकी है। कोविड ट्रेकिंग रिपोर्ट के मुताबिक एक लाख से ज्यादा लोग हॉस्पिटल्स में भर्ती हैं। अमेरिका के सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन सेंटर के निदेशक रॉबर्ट रेडफील्ड ने कहा है कि अमेरिका की स्वास्थ्य सेवाओं के इतिहास में दिसंबर जनवरी और फरवरी महीने सबसे कठिन समय के रूप में सामने आ रहे है।

पकिस्तान में कोरोना ने ढाया कहर, बढ़ते जा रहे संक्रमण के मामले

अमेरिका ने किया फेसबुक पर प्रतिबंध लगाने का फैसला

आतंकी हाफिज सईद के प्रवक्ता को 15 साल की जेल, टेरर फंडिंग का था आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -