नवरात्रि को लेकर 'मन की बात' में बोले PM मोदी, कही ये बड़ी बात
नवरात्रि को लेकर 'मन की बात' में बोले PM मोदी, कही ये बड़ी बात
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (रविवार को) 'मन की बात' के 93वें संस्करण को संबोधित कर रहे हैं। वही एक बार फिर मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से लोगों तक अपनी बात पहुंचाई। इस कार्यक्रम के 93वें एपिसोड में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चीतों के आने से देश के 130 करोड़ लोग खुश हैं, गर्व से भरे हुए हैं। यह भारत का प्रकृति प्रेम है। 

इसके साथ ही 'मन की बात' में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मैं सिर्फ दो शब्द कहूंगा किन्तु मुझे पता है, आपका जोश चार गुना ज्यादा बढ़ जाएगा। ये दो शब्द हैं सर्जिकल स्‍ट्राइक। हमारे देश में अमृत महोत्सव का जो अभियान चल रहा है उन्हें हम पूरे मनोयोग से सेलिब्रेट करें, अपनी खुशियों को सबके साथ साझा करें। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस वक़्त देश में चारों ओर उत्सव की रौनक है। कल नवरात्रि का पहला दिन है। इसमें हम देवी के पहले स्वरूप ‘मां शैलपुत्री’ की उपासना करेंगे। यहां से 9 दिनों का नियम-संयम एवं उपवास, फिर विजयदशमी का पर्व भी होगा। यानि, एक प्रकार से देखें तो हम पाएंगे कि हमारे पर्वों में आस्था एवं आध्यात्मिकता के साथ-साथ कितना गहरा संदेश भी छिपा है।

साथ ही पीएम मोदी ने मेरठ नगर निगम के कबाड़ से जुगाड़ अभियान की प्रशंसा की। बेकार हो चुके हाथ ठेले के पहिए, पैडिल से तैयार किये गए चौराहों के सौन्‍दर्यकरण का जिक्र किया। उन्होंने कहा कि इस मुहिम की विशेषता है कि लोहे का स्‍कैप, पुराने ट्रायर, ड्रम जैसी बेकार चीजों का प्रयोग किया जा रहा है। कम खर्चो में सार्वजनिक स्‍थलों का सौन्‍दर्यकरण कैसे हो, यह अभियान देश के लिए मिसाल है। मेरठ के गांधी आश्रम सहित अन्य चौराहों को नगर निगम कबाड़ से सजा रहा है। इन चौराहों पर नगर निगम के गोदाम में पड़े खराब ठेलों की चैन, टायर एवं राड से चौराहो को सजाया जा रहा है।

चोरी की वारदात सीसीटीवी में कैद, सांवेर रोड पर मौजूद है फैक्ट्री

चीतों के नामकरण को लेकर PM मोदी ने मांगे सुझाव, जानिए क्या कहा?

हास्य कलाकार शैलेश लोढ़ा ने खराब सड़कों पर कसा तंज, सांसद सहित जनप्रतिनिधियों को लिया आड़े हाथों

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -