मोदी ने अंबेडकर की पुण्यतिथि पर 10 और 125 रुपये के सिक्के जारी किए
मोदी ने अंबेडकर की पुण्यतिथि पर 10 और 125 रुपये के सिक्के जारी किए
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को कहा कि उनकी सरकार बी.आर.अंबेडकर के समृद्ध और समावेशी भारत के निर्माण के सपने को पूरा करने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। संविधान निर्माता बी.आर.अंबेडकर की 60वीं पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए मोदी ने कहा, "हमारी सरकार अंबेडकर के समृद्ध और समावेशी भारत बनाने के सपने को साकार करने में कोई भी कसर नहीं छोड़ रही है।"

उन्होंने इस मौके पर 10 रुपये और 125 रुपये के दो संस्मरण सिक्के भी जारी किए, मोदी ने कहा, "अंबेडकर पर संस्मरण सिक्के जारी करना मेरे लिए गौरव की बात है। यह बाबासाहेब जैसे महान लोग ही हैं जिनकी बदौलत भारत ने तरक्की की ऊंचाइयों को छुआ है।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "अंबेडकर को हमेशा एक मौलिक और गंभीर चिंतक के रूप में याद किया जाएगा। सभी को साथ लेकर चलने और सौहार्द पर उनके विचार हमें प्रेरणा देते रहे हैं। "

उन्होंने कहा, "सामाजिक न्याय के मामले में अंबेडकर के योगदान से हम सभी परिचित हैं, लेकिन आर्थिक मुद्दों पर भी उनकी सोच उतनी ही ज्ञानवर्धक है।"

मोदी ने कहा कि नारी सशक्तिकरण, संघवाद और अर्थव्यवस्था पर उनके विचार आज भी प्रासंगिक हैं। उनके बनाए संविधान पर हमेशा बात होती रहनी चाहिए, इस मौके पर केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली भी मौजूद थे।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -