एक बार फिर विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी, काफी पीछे रह गए बाइडेन-सुनक
एक बार फिर विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने पीएम मोदी, काफी पीछे रह गए बाइडेन-सुनक
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बन गए हैं। हालिया सर्वे में 76 फीसद की रेटिंग के साथ पीएम मोदी शीर्ष पर रहे हैं। पीएम मोदी ने इस मामले में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन, ब्रिटेन के ऋषि सुनक जैसे बड़े नेताओं को पीछे छोड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया है। बता दें कि, ग्लोबल डिसिजन इंटेलिजेंस फर्म मॉर्निंग कंसल्ट द्वारा यह सर्वे किया गया है। सर्वे के मुताबिक, पीएम मोदी को 76 पर्सेंट रेटिंग प्राप्त हुई है। वहीं, दूसरे नंबर मेक्सिको के राष्ट्रपति लोपेज ओब्राडोर का नाम हैं, जिनकी रेटिंग 61 पर्सेंट आई है। यह सर्वे 21 से 28 मार्च तक एकत्रित किए गए डेटा पर आधारित है। 

 

केंद्रीय कैबिनेट में मंत्री पीयूष गोयल ने भी ट्वीट करते हुए इस सर्वे के बारे में जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि, 'पीएम नरेंद्र मोदी अब भी विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने हुए हैं।' मॉर्निंग कंसल्ट की तरफ से वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, अप्रूवल रेटिंग 7 दिनों के औसत पर आधारित है, जो सभी देशों में वयस्कों पर किया गया है। प्रत्येक देश के अनुसार, सैंपल साइज भी अलग-अलग तय किया गया है। 22 नेताओं की फेहरिस्त में 19 फीसदी रेटिंग के साथ अंतिम पायदान पर दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक यिओल आए हैं। 

मॉर्निंग कंसल्ट का कहना है कि यह सर्वे विभिन्न देशों की अलग-अलग भाषाओं में भी किए गए हैं, ताकि स्थानीय स्तर पर भी लोगों की राय ली जा सके। हर देश में आयु, लिंग, क्षेत्र की विविधता का भी ख्याल सर्वे के दौरान रखा गया है। इस सर्वे में अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को 41 फीसदी रेटिंग के साथ 7वां पायदान प्राप्त हुआ है। अंतिम 3 स्थानों पर चेक रिपब्लिक के पीएम पेत्र फियाला, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सियोक यूओल का नाम हैं। कनाडा के राष्ट्राध्यक्ष जस्टिन ट्रूडो को इस सर्वे में 9वां पायदान मिला है। इसके अलावा जापानी पीएम फुमियो किशिदा भी 17वें स्थान पर रहे हैं।

'कोई मुस्लिम भाई पर हमला न करे..', बंगाल हिंसा के बीच 'दीदी' की अपील, बोलीं- हनुमान जयंती पर दंगे का प्लान

झारखंड में 1 अरब रुपए का मिड डे मील घोटाला, वारंट जारी होने के बाद आरोपी संजय तिवारी का सरेंडर

'भगवान बुद्ध भी इस बात से सहमत नहीं होंगे..' यह कहकर हाई कोर्ट ने ख़ारिज कर दी याचिका, जानें पूरा मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -