'कोई मुस्लिम भाई पर हमला न करे..', बंगाल हिंसा के बीच 'दीदी' की अपील, बोलीं- हनुमान जयंती पर दंगे का प्लान
'कोई मुस्लिम भाई पर हमला न करे..', बंगाल हिंसा के बीच 'दीदी' की अपील, बोलीं- हनुमान जयंती पर दंगे का प्लान
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने 6 अप्रैल को हनुमान जन्मोत्सव के दिन फिर से दंगा भड़कने की आशंका जताई है। पूर्व मेदिनीपुर में आयोजित एक सभा के दौरान सीएम बनर्जी ने रामनवमी पर भड़की सांप्रदायिक हिंसा पर सवाल करते हुए कहा कि रामनवमी जुलूस 5 दिन क्यों होंगे ? रामनवमी के दिन जुलूस करो। इस पर किसी को आपत्ति नहीं है। बंदूक और बम लेकर जुलूस क्यों निकाले जाएंगे? इजाजत नहीं देने के बाद भी जुलूस निकालेंगे। रमजान महीने में फल खरीदेंगे, मगर उसमें भी आग लगा दी गई। उन लोगों ने बंदूक लेकर डांस किया है। 6 अप्रैल को बजरंग बली का सम्मान करते हैं। वे लोग पूरे देश में दंगा भड़काने की योजना बना रहे हैं। उन्होंने भाजपा को दंगाबाज बताया।

इस दौरान ममता बनर्जी ने प्रशासन से अनुरोध करते हुए कहा कि 6 अप्रैल (हनुमान जन्मोत्सव) को वे नजर ऱखें। कल रिसड़ा में जानबूझ कर झगड़ा किया गया है। वह प्रशासन और हिंदू भाइयों से अपील करेंगी कि 6 अप्रैल को देखेंगे कि कहीं कोई मुस्लिम भाई पर हमला नहीं करे। उन्होंने कहा कि इतने रास्ते रहने पर भी मुस्लिम इलाके में घुस जाते हैं। यह जान बूझ कर किया जाता है। सीएम ममता ने कहा कि वह किसी भी हालत में भाजपा के आगे सिर नहीं झुकाएंगी। ममता ने कहा कि वे बुल्डोजर लेकर जुलूस करने जाते हैं। जो बंदूक लेकर डांस कर रहा है। बुल्डोजर लेकर जुलूस कर रहा है, क्या 2024 लोकसभा चुनाव में लोग उसका समर्थन करेंगे ? 

ममता ने दावा करते हुए कहा कि लोग भाजपा और CPM का समर्थन नहीं करेंगे। बंगाल से पूंछ दबा कर भागेंगे। ममता बनर्जी ने कहा कि राज्य सरकार ने कानून बनाया है, जिन लोगों ने तोड़फोड़ मचाई है। तोड़ने वालों को नुकसान की भरपाई उनकी संपत्ति बेचकर की जाएगी। 

बता दें कि, बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर अक्सर मुस्लिम तुष्टिकरण के आरोप लगते रहते हैं और राज्य में अधिकतर हिन्दुओं के त्यौहार जैसे दुर्गा पूजा, सरस्वती पूजा, रामनवमी, हनुमान जन्मोत्सव के दौरना हिंसा की ख़बरें आती रहती हैं। हाल में भी रामनवमी के पहले सीएम बनर्जी ने कहा कि 'मुझे रामनवमी से कोई समस्या नहीं है, लेकिन सभी के त्योहार चल रहे हैं, रमजान चल रहा है, रोजा चल रहा है, ऐसे में एक भी मुस्लिम क्षेत्र में हमला हुआ तो उसे छोड़ूंगी नहीं।' सीएम ममता के इस बयान को भी विरोधियों द्वारा मुस्लिमों को पहले से ही हिंसा की खुली छूट देने वाला बताया गया था। 

'हिन्दू समुदाय के खिलाफ हिंसा को बढ़ावा दे रहीं हैं ममता बनर्जी..', केंद्रीय मंत्री ने क्यों लगाया ये आरोप ?

‘कब तक हिन्दुओं पर हमले कराती रहेंगी ममता बनर्जी?’, CM की धमकी पर भड़की स्मृति ईरानी

'मुस्लिम इलाकों में हमला हुआ तो छोड़ूंगी नहीं', राम नवमी पर ममता बनर्जी की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -