'पीएम मोदी बेहद बुद्धिमान व्यक्ति, उनके नेतृत्व में काफी तरक्की कर रहा भारत..', रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने की तारीफ
'पीएम मोदी बेहद बुद्धिमान व्यक्ति, उनके नेतृत्व में काफी तरक्की कर रहा भारत..', रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने की तारीफ
Share:

मॉस्को: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) ने एक कार्यक्रम में बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए उन्हें "बहुत बुद्धिमान व्यक्ति" बताया है। रूसी समाचार मंच, RT न्यूज़ द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में, पुतिन को प्रधान मंत्री मोदी के "मार्गदर्शन" के तहत भारत द्वारा की गई महत्वपूर्ण प्रगति के बारे में बात करते हुए सुना जा सकता है।

पुतिन ने कहा कि, "हमारे प्रधानमंत्री मोदी के साथ बहुत अच्छे राजनीतिक संबंध हैं, वह बहुत बुद्धिमान व्यक्ति हैं। और उनके नेतृत्व में भारत विकास में बहुत बड़ी प्रगति कर रहा है। यह इस एजेंडे पर काम करने के लिए भारत और रूस दोनों के हित को पूरी तरह से पूरा करता है।" पुतिन की यह प्रशंसा भारत में G20 शिखर सम्मेलन के मद्देनजर आई है, जहां नई दिल्ली घोषणा को तमाम देशों द्वारा एक सुर में अपनाया गया था। घोषणा, जिसे मॉस्को ने "मील का पत्थर" के रूप में सराहा, ने रूस पर दोष लगाए बिना चल रहे यूक्रेन संघर्ष में शांति पर जोर दिया, जो पिछले बाली घोषणा से हटकर था।

बता दें कि, इससे पहले, राष्ट्रपति पुतिन ने 'मेक इन इंडिया' पहल की सराहना की थी, जो भारत में उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए 2014 में पीएम मोदी द्वारा शुरू किया गया एक अभियान है, खासकर विनिर्माण क्षेत्र में। 8वें ईस्टर्न इकोनॉमिक फोरम (EEF) में बोलते हुए पुतिन ने सुझाव दिया कि रूस घरेलू उद्योगों को बढ़ावा देने में भारत की सफलता से सीख सकता है। पुतिन ने कहा कि, 'तब हमारे पास घरेलू स्तर पर बनी कारें नहीं थीं, लेकिन अब हमारे पास हैं। मुझे लगता है कि हमें अपने कई साझेदारों का अनुकरण करना चाहिए, उदाहरण के लिए, भारत। वे भारतीय निर्मित वाहनों के निर्माण और उपयोग पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। मुझे लगता है कि प्रधान मंत्री मोदी मेक इन इंडिया कार्यक्रम को बढ़ावा देने में सही काम कर रहे हैं। वह सही है।'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -