ब्रिज के उद्घाटन में बोले पीएम मोदी, हमने भ्रष्टाचारियों से छीन कर गरीबों में बांटा
ब्रिज के उद्घाटन में बोले पीएम मोदी, हमने भ्रष्टाचारियों से छीन कर गरीबों में बांटा
Share:

गुवाहाटी: पीएम नरेंद्र मोदी ने बोगीबील ब्रिज से निकलने वाली पहली यात्री रेलगाड़ी को हरी झंडी दिखाकर देश के सबसे लंबे इस रेल-सड़क पुल की उद्घाटन कर दिया है. इस दौरान उन्होंने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि ये पुल मात्र एक पुल नहीं है बल्कि ये इस क्षेत्र के लाखों लोगों की जिंदगी को जोड़ने वाली लाइफलाइन है, इससे असम और अरुणाचल के बीच की दूरी कम हो गई है. उन्होंने कहा कि ये देश का देश का पहला ऐसा ब्रिज है, जो पूरी तरह से स्टील से बना रेल-रोड ब्रिज है.

क्रिसमस पर गोवा में आई पर्यटकों की संख्या में कमी, ये है वजह

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि हमने उज्ज्वला योजना के अंतर्गत लगभग 24 लाख फ्री गैस के कनेक्शन असम की गरीब बहनों को दिए हैं. जिसका नतीजा है कि असम में साढ़े 4 साल पहले तक जहां लगभग 40% घरों में गैस सिलेंडर था, वहीं आज ये दायरा दोगुना, लगभग 80% हो चुका है. उन्होंने कहा कि सौभाग्य योजना के अंतर्गत बीते एक वर्ष में ही असम के 12 लाख से ज्यादा परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन उपलब्ध कराया गया है. जिससे असम में बिजलीकरण का दायरा लगभग  50 फीसद से बढ़कर लगभग 90 फीसद हो चुका है. 

चीनी मिलों को कम ब्याज पर 7,400 करोड़ का कर्ज देगी सरकार

पीएम मोदी ने कहा कि गरीबों का, शोषितों का, वंचितों को अगर सबसे ज्यादा कोई क्षति पहुंचाता है, तो वो भ्रष्टाचार है. भ्रष्टाचार, गरीब से उसका हक़ छीनता है, उसका जीवन कठिन बनाता है. उन्होंने कहा कि एक तरफ हमारी सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत सवा करोड़ से ज्यादा गरीबों को रहने के लिए घर दे चुकी है, वहीं बेनामी संपत्ति कानून के अन्तर्गत भ्रष्टाचारियों के 5 हजार करोड़ रुपए की सम्पतियों को जब्त कर चुकी है. पीएम मिडी ने कहा है कि हम भ्रष्टाचारियों की जेबों से धन निकालकर गरीबों में बांटेंगे, क्योंकि यह उन्ही का पैसा है.

खबरें और भी:-

असम पुलिस की बड़ी कामयाबी, आधा किलो आरडीएक्स के साथ दो आतंकियों को दबोचा

इस्लाम ही एक मात्र सनातन धर्म, अगर मोदी मुस्लिम बन जाएं तो देश में शांति आ जाएगी- नेशनल कांफ्रेंस

ओलंपिक संघ ने लगाई मुहर, 2020 में राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा उत्तराखंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -