PM मोदी ने किया 'सांसद खेल महाकुंभ' का उद्घाटन, CM योगी बोले- 'एक नए भारत की गवाह बनी दुनिया'
PM मोदी ने किया 'सांसद खेल महाकुंभ' का उद्घाटन, CM योगी बोले- 'एक नए भारत की गवाह बनी दुनिया'
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बजकर 20 मिनट पर वर्चुअल माध्यम से रिमोट दबाकर सांसद खेल महाकुंभ का उद्घाटन किया। इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने आयोजन स्थल शहीद सत्यवान सिंह स्टेडियम के मंच से खिलाड़ियों एवं उपस्थित जनसमूह को संबोधित किया।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बीते 8 सालों में पूरा देश और दुनिया एक नए भारत का गवाह बना। बदलते भारत ने दुनिया को प्रत्येक क्षेत्र में अपनी ताकत का अहसास कराया है। पूरा विश्व स्वीकार करता है कि यह प्रधानमंत्री मोदी के कारण ही भारत ने दुनिया का नेतृत्व करने की क्षमता हासिल की। यह 8 दिवसीय प्रतियोगिता बस्ती जिले में आयोजित हो रही है। उद्घाटन के चलते मुख्यमंत्री योगी के साथ सांसद हरिश द्विवेदी भी मौके पर उपस्थित रहे। प्रधानमंत्री ऑनलाइन हर्रैया बनाम सदर के बीच खो-खो मुकाबला भी देखेंगे।

आपको बता दें कि खेल महाकुंभ में लगभग 2,90,000 छात्र-छात्राएं सांस्कृतिक समारोहों एवं 50,000 खिलाड़ी खेलों में भाग ले रहे हैं। 22 प्रकार के खेल एवं 8 तरह के सांस्कृतिक समारोह आठ दिनों में होंगी। समारोह का सीधा प्रसारण नमो एप और डीडी स्पोर्ट्स पर हो रहा है। जिला स्तर पर 18 से 28 जनवरी तक खेल महाकुंभ चलेगा। इसमें क्रिकेट, कबड्डी, खो-खो, हैंडबॉल, बास्केटबॉल, बैडमिंटन, हॉकी, फुटबॉल, वॉलीबॉल, 100, 200, 400, 800, 1500, 3000 मीटर की दौड़, चक्का फेंक, गोला फेंक, लॉन्ग जंप, हाई जंप, टेबल टेनिस, शतरंज, कैरम बोर्ड, ताइक्वांडो सहित 22 प्रकार के खेल होंगे। सांस्कृतिक कार्यक्रम के तहत, निबंध, गायन, काव्यपाठ, पोस्टर सहित आठ प्रतियोगिताएं आयोजित की जाएंगी।

कौन हैं पसमांदा-बोहरा मुस्लिम? जिन्हे भाजपा में लाना चाहते हैं प्रधानमंत्री मोदी

सपा नेता की बेटी को भगा ले गया BJP नेता, मचा हड़कंप

रामचरितमानस विवाद पर आया CM नीतीश का ये बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -