हिंसा और क्रूरता, किसी भी समस्या का हल नहीं- पीएम मोदी
हिंसा और क्रूरता, किसी भी समस्या का हल नहीं- पीएम मोदी
Share:

रविवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा कि हिंसा और क्रूरता, किसी भी समस्या का हल नहीं निकला जा सकता. उन्होंने कहा कि जीत हमेशा शांति और अहिंसा की होती है, त्याग और बलिदान की होती है. पीएम मोदी ने गुरू नानक और कबीर दास का हवाला देते हुए मोदी ने कहा कि दोनों ने जातिवाद के खिलाफ लड़ाई की और सामाजिक सौहार्द्र के लिए काम किया.

इसके अलावा पीएम मोदी ने जलियांवाला बाग हत्याकांड के बारे में बात करते हुए कहा कि, 'इस घटना के 100 वर्ष पूरे होने वाले हैं. इसे हम कैसे स्मरण करें, हम सब इस पर सोच सकते हैं, लेकिन इस घटना ने जो अमर सन्देश दिया, उसे हम हमेशा याद रखें.' मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से प्रधानमंत्री मोदी ने भारतीय जन संघ के संस्थापक श्यामा प्रसाद मुखर्जी का हवाला दते हुए कहा कि वह हमेशा भारत की एकता और अखंडता के लिए काम करते रहे. इसके अलावा पीएम मोदी ने देशवासियों से प्रकाश पर्व मनाने की अपील भी की.

मोदी ने साल 2019 में होने वाले गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व को धूमधाम और उत्साह के साथ मानाने का आग्रह किया, साथ ही प्रकाश पर्व को प्रेरणा पर्व बनाने के लिए देशवासियों से सुझाव भी मांगे. पीएम मोदी ने देश की बेटियों की बात करते हुए कहा कि, मोदी ने कहा कि दूर-सुदूर गांवों में बेटियाँ कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से गांवों के बुज़ुर्गों की पेंशन से लेकर पासपोर्ट बनवाने तक की सेवाएं उपलब्ध करवा रही हैं. छत्तीसगढ़ की एक बहन सीताफल को इकट्ठा कर उसकी आइसक्रीम बनाकर व्यवसाय करती है.

 

घर शांति की आड़ में रेप करता था तांत्रिक

बैंकॉक में एक साथ मस्ती कर रहे हैं ये बॉलीवुड स्टार

सरकारी बंगले में तोड़फोड़ के मामले में अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ीं

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -