लखनऊ में पीएम आज करेंगे अटल की प्रतिमा का अनावरण...
लखनऊ में पीएम आज करेंगे अटल की प्रतिमा का अनावरण...
Share:

लखनऊ: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक दिवसीय दौरे पर आज लखनऊ आ रहे हैं. वहीं प्रधानमंत्री लोक भवन में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे. जंहा इस मौके पर पीएम मोदी सीजी सिटी में स्थापित होने वाले अटल बिहारी चिकित्सा विश्वविद्यालय का शिलान्यास भी करेंगे. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के मौके पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पीएम मोदी बुधवार अपराह्न तीन बजे विशेष विमान से लखनऊ पहुंचेंगे. मोदी एयरपोर्ट से सीधे लोक भवन जाएंगे. 

सूत्रों से मिलीं जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री लोक भवन में करीब 3.30 बजे अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे. 25 फुट ऊंची यह कांस्य प्रतिमा धातु से निर्मित है. योगी सरकार ने इसे जयपुर में बनवाया है. 

आपकी जानकारी के लिए हम बता दें कि प्रतिमा का अनावरण व विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने के बाद प्रधानमंत्री समारोह में मौजूद लोगों को संबोधित करेंगे. लोक भवन में लगभग आधे घंटे का कार्यक्रम होगा. इस मौके  पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री लगभग सवा चार बजे दिल्ली लौट जाएंगे.

सीरिया की समस्या पर होगी चर्चा, पलायन का मामला इस वार्ता के मुख्य एजेंडे में शामिल

चक्रवर्ती राजगोपालाचारी आजादी के बाद बने, भारत के पहले गवर्नर

पाक पर बांग्लादेश का निशाना, कहा-इनकी हरकतों के कारण...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -