पीएम मोदी ने सुनाया अलीगढ़ से जुड़ा अपने बचपन का किस्सा

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अलीगढ़ में राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। इस अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने अलीगढ़ के एक मुस्लिम ताले वाले का भी जिक्र किया, जो उनके पिता के मित्र हुआ करते थे। अलीगढ़ में अपने बचपन का किस्सा सुनाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बोले, 'अलीगढ़ से ताले के मुस्लिम सेल्समैन प्रत्येक तीन महीने में हमारे गांव आते थे। अभी भी मुझे याद है कि वह काली जैकेट पहनकर आते थे। सेल्समैन होने के नाते प्रत्येक तीन माह में वो आते थे। उनकी मेरे पिताजी से अच्छी मित्रता थी। 

उन्होंने आगे कहा, वो आते थे तो दो-चार दिन गांव में रुकते भी थे। आसपास के गांव में भी कारोबार करते थे। वो जो रूपये दूसरे दुकानदारों से वसूल करके लाते थे उनको मेरे पिता के समीप छोड़ देते थे। मेरे पिताजी उनके रुपयों को संभालते थे। फिर जब वो गांव छोड़कर जाते थे तब अपने रुपए ले जाते थे।' प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, 'बचपन में ही सीतापुर तथा अलीगढ़ का नाम सुन लिया था। किसी को आंख के रोग होते थे तो उपचार के लिए लोग बोलते थे कि सीतापुर जाओ। वहीं अलीगढ़ का नाम इन महाशय (पिता के मित्र) के कारण सुन लिया था।' 

साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि अभी तक लोग अपने मकान तथा दुकान की सुरक्षा के लिए अलीगढ़ के ताले के भरोसे रहते थे। अब अलीगढ़ के हथियार देश की बॉर्डर की रक्षा करेंगे। यहां प्रधानमंत्री मोदी डिफेंस कॉरिडोर का जिक्र कर रहे थे, जिसका उन्होंने शिलान्यास किया। पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को अलीगढ़ दौरे पर पहुंचे। यहां प्रधानमंत्री मोदी ने राजा महेंद्र प्रताप सिंह विश्वविद्यालय के मॉडल का मुआयना किया तथा विश्वविद्यालय का शिलान्यास किया। इसके अतिरिक्त डिफेंस कॉरिडोर का भी शिलान्यास किया गया।

राहुल गांधी के तंज पर बोले सीएम योगी- उपद्रवियों के साम्राज्य पर बुलडोजर चलाना नफरत है तो...

एटा में मिला 1500 साल पुराना गुप्तकालीन मंदिर, सामने आई ये बेहतरीन तस्वीरें

रिलीज हुआ पवनदीप-अरुणिता का नया गाना, हिमेश रेशमिया ने लगाए चार चाँद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -