प्रधानमंत्री मोदी ने आज कोविड-19 की स्थिति पर उच्चस्तरीय बैठक की
प्रधानमंत्री मोदी ने आज कोविड-19 की स्थिति पर उच्चस्तरीय बैठक की
Share:

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को देश की कोविड -19 स्थिति और चल रहे टीकाकरण अभियान पर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। बैठक सुबह 11 बजे शुरू होगी। इससे पहले बुधवार को, प्रधान मंत्री ने देश में कोविड-19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर ऑक्सीजन और दवाओं की उपलब्धता और आपूर्ति की समीक्षा के लिए बुधवार को एक बैठक की अध्यक्षता की थी। उन्हें बताया गया कि सरकार सक्रिय रूप से कोविड-19 के प्रबंधन के साथ-साथ म्यूकोर्मिकोसिस के प्रबंधन में उपयोग की जा रही दवाओं की आपूर्ति की निगरानी कर रही है।

पीएमओ की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि मंत्रियों ने प्रधान मंत्री को अपडेट किया कि वे उत्पादन बढ़ाने और हर तरह की मदद के लिए निर्माताओं के साथ नियमित संपर्क में हैं। भारत इस समय राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण के बीच में है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार शुक्रवार को देश में प्रशासित खुराक की संचयी संख्या 18,04,29,261 है। 

18-44 आयु वर्ग के कुल 3,25,071 लाभार्थियों को आज कोविड वैक्सीन की पहली खुराक मिली और टीकाकरण अभियान के तीसरे चरण की शुरुआत के बाद से 32 राज्यों / केंद्र शासित प्रदेशों में संचयी रूप से 42,55,362 को प्रशासित किया गया है। कई राज्य सरकारें और विपक्षी दल निर्माण के लिए अन्य सक्षम कंपनियों के साथ फार्मूले साझा करके टीकों के उत्पादन में वृद्धि की मांग कर रहे हैं।

वैक्सीन खरीदने और ऑक्सीजन प्लांट लगाने में हो PM केयर्स फंड का उपयोग, SC में याचिका

तेलंगाना में एक दिन में कोरोना के 4305 नए मामले आए सामने, 29 लोगों ने गँवाई जान

चक्रवाती तूफान में तब्दील हुआ Tauktae, राहत कार्य के लिए इंडियन नेवी ने कसी कमर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -