चक्रवाती तूफान में तब्दील हुआ Tauktae, राहत कार्य के लिए इंडियन नेवी ने कसी कमर
चक्रवाती तूफान में तब्दील हुआ Tauktae, राहत कार्य के लिए इंडियन नेवी ने कसी कमर
Share:

नई दिल्ली: भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने देर रात जानकारी देते हुए बताया है कि चक्रवात Tauktae, जो अभी लक्षद्वीप पर केंद्रित है, शनिवार की सुबह एक चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है. इससे तटीय इलाकों में खतरा और बढ़ गया है. IMD ने ट्वीट करते हुए बताया है कि, "लक्षद्वीप और अरब सागर के आसपास के इलाकों में गहरा मौसमी डिप्रेशन चक्रवाती तूफान Tauktae में तब्दील हो गया है."

चक्रवात के भारत के पश्चिमी तट से टकराने की आशंका हैं, जिसके कारण इंडियन नेवी ने राज्‍य प्रशासन को मदद का पूरा आश्वासन दिया है. नौसेना के एक प्रवक्‍ता ने ट्वीट करते हुए कहा है कि इंडियन नेवी के जहाज, विमान, हेलीकॉप्‍टर, गोताखोर और आपदा राहत दल राज्‍य प्रशासन की सहायता से लिए एकदम तैयार हैं. इससे पहले शुक्रवार को IMD ने चेतावनी दी थी कि चक्रवात 17 मई तक 150kmph से 160kmph की विंड स्पीड के साथ 'बेहद गंभीर चक्रवाती तूफान' में बदल सकता है. साइक्‍लोन अभी कुछ और वक़्त तक उत्‍तर और उत्‍तर-पूर्व की ओर बढ़ेगा और 18 मई तक गुजरात के तट तक पहुंच जाएगा.

चक्रवात गुजरात के वेरावल और पोरबंदर के बीच मांगरोल के पास जमीन पर दस्तक दे सकता है. प्रशासन ने पहले से ही मांगरोल, वेरावल, पोरबंदर, कच्छ और द्वारका को लेकर अलर्ट जारी किया जा चुका है. इलाके के तमाम मछुआरों को भी समुद्र में ना जाने और किनारे पर रहने की सलाह दी गई हैं.

 

सिप्ला लिमिटेड में हुआ 412 करोड़ रुपये का इजाफा, शेयरों में आया 0.60 प्रतिशत से अधिक का उछाल

आरबीआई के पुनर्गठन फ्रेमवर्क 1.0 के तहत लाभ वाले एमएसएमई को मिल सकती है राहत

अप्रैल में 30 अरब डॉलर बढ़ा भारत, आयात में भी देखी गई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -