जब माँ के संघर्ष की कहानी बताते हुए रोने लगे थे PM मोदी, वायरल हो रहा पुराना वीडियो
जब माँ के संघर्ष की कहानी बताते हुए रोने लगे थे PM मोदी, वायरल हो रहा पुराना वीडियो
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की माँ का निधन हो गया है। हम सभी इस बात को जानते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी मां हीराबेन मोदी के बेहद करीब थे और वह अपनी हर कामयाबी के पीछे मां का आशीर्वाद बताते रहे हैं। ऐसे में अचानक माँ को खो देना उनके लिए बहुत दुःखद समय है। आज हम आपको उनका एक वीडियो दिखाने जा रहे हैं जो इस समय तेजी से वायरल हो रहा है। जी दरसल यह किस्सा उस समय का है जब फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग के सामने PM मोदी माँ के बारे में बात करते हुए भावुक हो गए थे। जी दरअसल मार्क जुकरबर्ग ने पीएम मोदी से किए थे ऐसे सवालपीएम नरेंद्र मोदी 2015 में सैन फ्रांसिस्को में फेसबुक के हेड क्वार्टर पहुंचे थे। जहां उन्होंने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग से मुलाकात की थी। जी हाँ और इसी के साथ ही उन्होंने जुकरबर्ग द्वारा पूछे गए कई सवालों के जवाब भी दिए थे।

वहीँ इस दौरान जुकरबर्ग ने पीएम मोदी से पूछा था कि उनकी इस सफलता में उनकी माताजी का कितना बड़ा योगदान रहा है? इस सवाल पर प्रधानमंत्री मां को लेकर भावुक हो उठे। उन्होंने रोते हुए कहा था, " मैं बहुत छोटा था, हमारा गुजारा करने के लिए मां आस-पड़ोस के घरों में बर्तन साफ करती थीं और मजदूरी करके हम लोगों का लालन - पोषण करती थीं।" जी हाँ और इतना कहते ही पीएम बहुत भावुक हो गए थे। इस दौरान उनका गला भर आया था और उन्होंने अपने आप को संभालते हुए आगे जवाब देने की कोशिश की थी। प्रधानमंत्री ने आगे बताया था कि उनके जीवन में उनके माता-पिता का सबसे ज्यादा योगदान रहा है।

पीएम मोदी को लेकर दिए गए बयान पर अब भाजपा नेता ओम माथुर ने दी सफाई

उन्होंने कहा था, "हर किसी के जीवन में मां और अध्यापक का महत्वपूर्ण योगदान होता है और मेरी भी मां ने मेरे जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं बेहद गरीब परिवार से हूं और लोगों को पता ही है कि मैं रेलवे स्टेशन पर चाय बेचा करता था। इस बात पर कोई यकीन नहीं कर सकता है कि दुनिया के इतने बड़े लोकतंत्र वाले देश में मुझे नेता बनाया गया। मैं इसके लिए देश की जनता को नमन करता हूं। जिन्होंने मुझे अपना बनाया।" यह सब कहते हुए वह कई बार रुके क्योंकि उनकी आँखों से आंसू आ रहे थे।

Video: आँखों में आंसू लेकर माँ की अर्थी को PM मोदी ने दिया कंधा

PM मोदी की माँ के निधन पर CM योगी, अमित शाह समेत कई दिग्गज नेताओं ने जताया दुःख

दुःखद: PM नरेंद्र मोदी की मां का 100 साल की उम्र में निधन, पहुंचे अहमदाबाद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -