प्रधानमंत्री ने आज ही के दिन दिया था 'गंदगी भारत छोड़ो' का नारा
प्रधानमंत्री ने आज ही के दिन दिया था 'गंदगी भारत छोड़ो' का नारा
Share:

नई दिल्ली: भारत के पीएम मोदी ने शनिवार को राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में 'स्वच्छ भारत अभियान' के तहत लागू किए गए 'राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र' (Rashtriya Swachhta Kendra) का उद्घाटन किया. महात्मा गांधी को समर्पित किए गए इस केंद्र में लोगों को स्वच्छ भारत मिशन की सफलता और स्‍वच्‍छता के फायदों के बारे में जानकारी दी जाने वाली है. राष्ट्रीय स्वच्छता केंद्र के उद्घाटन के मौके पर पीएम मोदी ने बच्‍चों से संवाद किया और उन्‍हें स्‍वच्‍छता की लड़ाई में अपनी सेना कहा. महात्‍मा गांधी ने आज के ही दिन आजादी की लड़ाई का आंदोलन शुरू करते हुए अंग्रेजों भारत छोड़ो का नारा दिया था. इसी तर्ज पर पीएम मोदी ने भी 'गंदगी भारत छोड़ो' का नया नारा लागू किया था. 

जंहा इस बारें में पीएम ने कहा‍ कि महात्मा गांधी जी का अभियान था- अंग्रेजों भारत छोड़ो. अब हम लोग अभियान शुरू कर दिया है- गंदगी भारत छोड़ो. देश को कमजोर बनाने वाली बुराइयां भारत छोड़ें, इससे अच्छा और क्या होगा. इसी सोच के साथ बीते 6 सालों से देश में एक व्यापक 'भारत छोड़ो अभियान' जारी है. पीएम ने कहा- गरीबी- भारत छोड़ो... खुले में शौच की मजबूरी- भारत छोड़ो... पानी के दर-दर भटकने की मजबूरी- भारत छोड़ो... भ्रष्टाचार की कुरीति- भारत छोड़ो..!

गंदगी भारत छोड़ो सप्‍ताह चलाने का आह्वान: पीएम नरेंद्र मोदी ने गंदगीमुक्त भारत अभियान की शुरुआत की. शनिवार से शुरू हुआ अभियान 15 अगस्त तक जारी रहने वाला है. पीएम ने यह भी कहा है कि भारत छोड़ो के ये सभी संकल्प स्वराज से सुराज की भावना के अनुरूप हैं. आइए आज से 15 अगस्त तक यानि स्वतंत्रता दिवस तक देश में एक हफ्ते का लंबा योजना शुरू कर दी गई है. स्वराज के सम्मान का सप्‍ताह यानी 'गंदगी भारत छोड़ो सप्‍ताह'... मोदी ने कहा कि स्वच्छता अभियान की सफलता के उपरांत अब देश को गंदगीमुक्त बनाने पर जोर देना होगा. कचरे से कंचन बनाना है.

शोधकर्ताओं ने किया बड़ा खुलासा, अब इस तरह से N -95 मास्क को कर सकते है सेनेटाइज

लेबनान धमाके के बाद भड़का लोगों का गुस्सा, सड़कों पर कर रहे प्रदर्शन

बहन को पड़ोसी से बात करना पड़ा भारी, भाई ने उतारा मौत के घाट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -