ऐतिहासिक रैली से UP में आगाज :  PM मोदी आज करेंगे देश की सबसे बड़ी रैली को संबोधित
ऐतिहासिक रैली से UP में आगाज : PM मोदी आज करेंगे देश की सबसे बड़ी रैली को संबोधित
Share:

लखनऊ : आज 2 जनवरी सोमवार को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में BJP ने परिवर्तन महारैली आयोजित की है, जिसे पीएम मोदी संबोधित करेंगे.वर्ष 2017 में यह पीएम मोदी की पहली रैली होगी. भाजपा इस रैली को ऐतिहासिक बनाने में जुटी है. रैली में 10 लाख से ज्यादा कार्यकर्ता शामिल होंगे. यह जनसभा देश में अब तक हुई रैलियों में सबसे बड़ी होगी. रैली की तैयारियां पूरी हो गई है.

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जल्द जारी होने के  पूर्व बीजेपी इस रैली के जरिये अपनी ताकत दिखाना चाहती है.पार्टी यह चुनाव मोदी के भरोसे ही जीतना चाहती है क्योंकि मुख्यमंत्री उम्मीदवार तय किए जाने से गुटबाजी की संभावना है. पार्टी के सामने यहां भी बिहार जैसे हालात हैं. पार्टी के प्रदेश मीडिया प्रभारी हरिश्चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि पार्टी की रैली की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को परिवर्तन महारैली स्थल की तैयारी का जायजा लिया. बता दें कि प्रधानमंत्री की रैली के मद्देनजर सुरक्षा चाक-चौबंद रहेगी. केंद्रीय सुरक्षा बलों की 20 कंपनियों और पीएसी की आठ कंपनियां तैनात की जाएगी, जबकि पांच पुलिस अधीक्षक, 10 अपर पुलिस अधीक्षक और 20 उपाधीक्षक स्तर के अधिकारी रैली के दौरान चप्पे-चप्पे पर कड़ी नजर रखेंगे.

भाजपा के लिए यह रैली कितनी अहम है इसका अंदाजा इसीसे लगाया जा सकता है कि पार्टी ने मोदी की इस रैली के लिए भाजपा के आईटी विभाग ने भी जबर्दस्त तैयारी की है.आईटी विभाग के प्रमुख संजय राय ने बताया कि विभाग ने रैली स्थल पर 250 साइबर योद्धा तैनात किए हैं. 150 साइबर योद्धा प्रदेश के 6 अलग-अलग क्षेत्रों (गोरखपुर, काशी, अवध, कानपुर, बृज और पश्चिम) से होंगे. वहीं 100 आईटी विभाग के होंगे. मोदी की रैली का फेसबुक पर सीधा प्रसारण करने की व्यवस्था भी की गई है. ट्विटर पर रैली की लाइव ट्रेडिंग भी चलती रहेगी.

 रैली में पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय महामंत्री (संगठन) रामलाल, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी ओम प्रकाश माथुर, प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र, उमा भारती, संतोष गंगवार, केंद्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, केंद्रीय मंत्री डॉ. महेश शर्मा, साध्वी निरंजन ज्योति, जनरल वी.के. सिंह, महेंद्र नाथ पाण्डेय आदि मौजूद रहेंगे.

अरूणाचल में बीजेपी का राज, खांडू ने थामा...

बीजेपी अध्यक्ष दानवे फंसे, मामला दर्ज हुआ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -