प्रधानमंत्री मोदी ने नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूट के साथ यूक्रेन की स्थिति पर चर्चा की
प्रधानमंत्री मोदी ने नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूट के साथ यूक्रेन की स्थिति पर चर्चा की
Share:

 

नई दिल्ली: विदेश मंत्रालय ने बुधवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूट से बात की है और युद्धग्रस्त देश यूक्रेन में मौजूदा स्थिति पर चर्चा की है.

दोनों राष्ट्रपतियों ने यूक्रेन की मौजूदा स्थिति के बारे में बात की और वहां चल रहे मानवीय संकट पर चिंता व्यक्त की। बयान में कहा गया है, "प्रधानमंत्री मोदी ने शत्रुता को समाप्त करने और बातचीत और कूटनीति के रास्ते पर लौटने के लिए भारत के लगातार आह्वान को रेखांकित किया।" "उन्होंने रूस और यूक्रेन के बीच जारी वार्ता का भी स्वागत किया और एक त्वरित निष्कर्ष की उम्मीद की।"

मोदी ने रुटे को संकटग्रस्त क्षेत्रों से निकाले जा रहे भारतीय व्यक्तियों की प्रगति के साथ-साथ पीड़ितों के लिए दवाओं सहित आपातकालीन राहत आपूर्ति के रूप में भारत की सहायता के बारे में जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने अप्रैल 2021 में प्रधान मंत्री रुटे के साथ अपनी आभासी बैठक का भी उल्लेख किया और भारत में उनसे जल्द से जल्द मिलने की इच्छा व्यक्त की।

चूंकि रूस और यूक्रेन के बीच संघर्ष शुरू हो गया है, प्रधान मंत्री मोदी ने दोनों देशों के नेताओं से बात की है, उनसे शांतिपूर्ण समाधान खोजने के लिए बातचीत में शामिल होने का आग्रह किया है। उन्होंने सभी पक्षों से राजनयिक बातचीत पर लौटने के लिए एक साथ काम करने का आग्रह करते हुए कहा कि रूस और नाटो के बीच समस्याओं को सुलझाने का सबसे अच्छा तरीका "ईमानदार और वास्तविक" बातचीत है

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

फिलीपीन राष्ट्रपति ने यौन सहमति की उम्र को 12 से बढ़ाकर 16 करने का विधेयक पेश किया

चीन ने 2022 के लिए अपने सकल घरेलू उत्पाद के लक्ष्य को 5.5 प्रतिशत तक कम कर दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -