यूक्रेन की स्थिति को पीएम मोदी ने बताया चिंताजनक, बोले- संकट से निपटने के लिए बात करें पुतिन और जेलेंस्की
यूक्रेन की स्थिति को पीएम मोदी ने बताया चिंताजनक, बोले- संकट से निपटने के लिए बात करें पुतिन और जेलेंस्की
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन सोमवार को वर्चुअल बैठक में शामिल हुए. इस दौरान जो बाइडेन ने कहा कि, अमेरिका और भारत, यूक्रेन में रूसी युद्ध के अस्थिर प्रभावों से निपटने के लिए बातचीत जारी रखेंगे. वहीं, पीएम मोदी ने इस संकट से निपटने के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और यूक्रेनी समकक्ष जेलेंस्की के बीच चर्चा पर जोर दिया. पीएम मोदी ने यूक्रेन की स्थिति को चिंताजनक करार देते हुए कहा, मुझे आशा है मॉस्को और कीव के बीच वार्ता से शांति आएगी. 

व्हाइट हाउस द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि मोदी और बाइडेन के बीच वैश्विक खाद्य आपूर्ति के साथ साथ यूक्रेन और रूस के युद्ध के अस्थिर प्रभावों पर बातचीत हुई है. वहीं, पीएम मोदी ने कहा कि, बूचा शहर में निर्दोष नागरिकों की हत्या की हालिया खबरें बहुत चिंताजनक हैं और भारत ने फ़ौरन इसकी निंदा की और निष्पक्ष जांच की मांग की. पीएम मोदी ने यूक्रेनी और रूसी राष्ट्रपतियों के साथ फोन पर हुई अपनी चर्चा का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को अपने यूक्रेनी समकक्ष जेलेंस्की के साथ सीधी बातचीत करने का सुझाव दिया था. 
 
पीएम मोदी और राष्ट्रपति बाइडेन के बीच ये वर्चुअल बैठक ऐसे समय पर हुई है, जब यूक्रेन से युद्ध के बीच भारत रूस से तेल आयात कर रहा है और अमेरिका इस कदम से खुश नहीं है. जो बाइडेन ने अपने बयान में भारत और अमेरिका के बीच सशक्त रक्षा साझेदारी की बात की. साथ ही उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि यूक्रेन और रूस के युद्ध के बीच दोनों देश बातचीत जारी रखेंगे. 
 
 चुनाव से पहले AAP को बड़ा झटका, कई नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

गुजरात पहुंचे मनीष सिसोदिया, स्कूल देखकर बोले- 'यह एक तरह का मजाक है...'

इंटरनेट पर वायरल हुआ कांग्रेस नेता की बेटी का अनोखा 'वेडिंग कार्ड', बारातियों को भेंट में मिलेगी संविधान की कॉपी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -