PM मोदी ने अनोखे अंदाज में क्रिसमस की बधाई, भगवान यीशू को लेकर कही ये बात
PM मोदी ने अनोखे अंदाज में क्रिसमस की बधाई, भगवान यीशू को लेकर कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने आज इस वर्ष के मन की बात के अंतिम एपिसोड को संबोधित किया। इस के चलते उन्होंने कई मुद्दों पर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2022 वाकई कई मायनों में बहुत ही प्रेरक रहा, अद्भुत रहा। इस वर्ष भारत ने अपनी स्वतंत्रता के 75 वर्ष पूरे किये तथा इसी वर्ष अमृतकाल का प्रारंभ हुआ। 

वही मन की बात के चलते प्रधानमंत्री मोदी ने क्रिसमस की बधाई देते हुए कहा कि आज दुनियाभर में धूमधाम से क्रिसमस का त्योहार मनाया जा रहा है। ये भगवान यीशू के जीवन, उनकी शिक्षाओं को याद करने का दिन है। पीएम ने कहा कि मुझे ख़ुशी है कि एविडेंस बेस्ड मेडिसिन के युग में, अब योग और आयुर्वेद, आधुनिक युग की जांच और कसौटियों पर भी खरे उतर रहे हैं। आज के युग में, भारतीय चिकित्सा पद्दतियां, जितनी ज्यादा एविडेंस बेस्ड मेडिसिन होंगी, उतनी ही पूरे विश्व में उनकी स्वीकार्यता बढ़ेगी। इसी सोच के साथ, दिल्ली के AIIMS में भी एक कोशिश की जा रही है। यहाँ, हमारी पारंपरिक चिकित्सा पद्दतियों को validate करने लिए छह वर्ष पहले सेंटर फॉर इंटीग्रेटिव मेडिसिन एंड रिसर्च की स्थापना की गई है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि टाटा मेमोरियल सेंटर द्वारा की गई एक इंटेंसिव रिसर्च में सामने आया है कि ब्रेस्ट कैंसर के मरीजों के लिए योग बहुत अधिक प्रभावी है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि जिस तरह कोरोना वैश्विक महामारी के इस समय में योग एवं आयुर्वेद की शक्ति को हम सभी देख रहे हैं, उसमें इनसे जुड़ी एविडेंस बेस्ड मेडिसिनबहुत ही अहम साबित होगी। उन्होंने कहा कि मेरा आग्रह है कि योग, आयुर्वेद और हमारी पारंपरिक चिकित्सा पद्धतियों से जुड़े हुए ऐसे प्रयासों के बारे में यदि आपके पास कोई जानकारी हो तो उन्हें सोशल मीडिया पर जरुर साझा करें।

कोरोना को लेकर PM मोदी ने जताई चिंता, जनता से की ये अपील

5 साल की बच्ची को दी दर्दनाक मौत, गांव में मचा बवाल

क्रिसमस प्रोग्राम के दौरान मचा भारी बवाल, आपस में भिड़े दो पक्ष

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -