यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन पर पीएम मोदी समेत इन दिग्गज नेताओं ने व्यक्त किया शोक
यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के निधन पर पीएम मोदी समेत इन दिग्गज नेताओं ने व्यक्त किया शोक
Share:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया। भाजपा के पूर्व नेता ने शनिवार को लखनऊ के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान में अंतिम सांस ली। पीएम मोदी ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर कहा कि वह शब्दों से परे दुखी हैं। उन्होंने कहा कि यह "राजनेता, वयोवृद्ध प्रशासक, जमीनी स्तर के नेता और महान मानव" का निधन हुआ है । नरेंद्र मोदी के ट्वीट में लिखा था "वह उत्तर प्रदेश के विकास की दिशा में अमिट योगदान को पीछे छोड़ देते हैं ।

उनके पुत्र श्री राजवीर सिंह से बात की और संवेदना व्यक्त की। ॐ शांति। "आने जाने के लिए आने वाले पीढ़ियां भारत के सांस्कृतिक उत्थान के लिए उनके योगदान के लिए कल्याण सिंह जी के हमेशा के लिए आभारी रहेंगी । मोदी के ट्वीट को आगे पढ़ें, वह मजबूती से भारतीय मूल्यों में निहित थे और हमारी सदियों पुरानी परंपराओं पर गर्व करते थे । हालांकि, भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम सिंह ने राजस्थान के राज्यपाल के रूप में कार्य किया । संक्रमण के चलते उसे 4 जुलाई को अस्पताल की इंटेंसिव केयर यूनिट में भर्ती कराया गया था। शुक्रवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता को भेंट की।

वहीं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दुख जताते हुए कहा कि सिंह के अपार योगदान के लिए देश हमेशा कर्जदार रहेगा। "मैं राष्ट्र, धर्म और लोगों को समर्पित ऐसे महान और आदर्श जीवन को नमन करता हूं... शाह ने ट्विटर पर लिखा, भगवान उसे अपने पैरों पर जगह दे । राजनेताओं के कई ट्वीट के अलावा केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी और जितेंद्र सिंह ने भी कल्याण सिंह के निधन पर शोक संदेश ट्वीट किए हैं। यूपी के पूर्व सीएम का पार्थिव शरीर संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान से लखनऊ स्थित उनके आवास पर ले जाया जा रहा है।

 

 

 

 

 

सीएम बोम्मई ने कहा- "अत्यधिक सावधानी" के साथ कर्नाटक सरकार स्कूलों को फिर से खोलने के लिए है तैयार...

उत्तर प्रदेश में 594 किलोमीटर गंगा एक्सप्रेस-वे का निर्माण होगा: सीएम योगी आदित्यनाथ

मुरुगेश निरानी का बड़ा एलान, कहा- "कर्नाटक के औद्योगिक क्षेत्रों में बनेंगे एकीकृत टाउनशिप..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -