मुरुगेश निरानी का बड़ा एलान, कहा- "कर्नाटक के औद्योगिक क्षेत्रों में बनेंगे एकीकृत टाउनशिप..."

लंबे ट्रैफिक जाम और ट्रैफिक से लोगों का समय बचाने के लिए कर्नाटक के उद्योग मंत्री मुरुगेश आर. निरानी ने कहा कि राज्य सरकार "वॉक-टू-वर्क" की अनूठी अवधारणा को लॉन्च करने की योजना बना रही है।  उन्होंने कहा कि उद्योग विभाग आने वाले दिनों में कोलार, रामनगर, मांड्या, तुमकुरु, विजयपुरा और हावेरी जिलों में औद्योगिक विकास के लिए 9,010 एकड़ भूमि विकसित करने की योजना बना रहा है। 

अब तक 188 औद्योगिक क्षेत्रों में 81,864 एकड़ से अधिक भूमि का अधिग्रहण किया जा चुका है और राज्य भर में औद्योगिक इकाइयों के लिए आवंटित।" उन्होंने कहा कि प्रस्तावित आवासीय टाउनशिप कर्नाटक उद्योग क्षेत्र विकास बोर्ड (केआईएडीबी) की भूमि और अन्य औद्योगिक क्षेत्रों पर आएगी। मंत्री जो स्वयं एक हैं उद्योगपति ने समझाया "इस परियोजना का मुख्य उद्देश्य श्रमिकों, अधिकारियों और अन्य कर्मचारियों को परिसर में रहने में मदद करना है जो उन्हें लंबी दूरी की यात्रा से बचने में मदद करेगा और बदले में महत्वपूर्ण मानव घंटों को बचाने उत्पादकता बढ़ाने और यातायात की भीड़ को रोकने में मदद करेगा।

निरानी ने अपने विभाग की समीक्षा के बाद संवाददाताओं से कहा कि उद्योग विभाग ने भविष्य में राज्य भर में आने वाले औद्योगिक क्षेत्रों में आवासीय टाउनशिप पर एक खाका तैयार करने का फैसला किया है। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्रों में आरक्षित 10 प्रतिशत से 15 प्रतिशत भूमि पर आवासीय टाउनशिप का निर्माण स्कूल, शॉपिंग मॉल, क्लीनिक, पार्क और मनोरंजन सुविधाओं जैसी सभी बुनियादी सुविधाओं के साथ किया जाएगा।

प्रशंसित मलयालम और तमिल अभिनेत्री चित्रा ने दुनिया को कहा अलविदा

दिल्ली में 2009 के बाद हुई सबसे ज्यादा बारिश: रिपोर्ट्स

भारत के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमना ने कहा- "पीवी नरसिम्हा राव आर्थिक सुधारों के जनक... "

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -