योगी सरकार में ज़्यादा सुरक्षित हुईं महिलाएं, अखिलेश यादव बोले- 'PM मोदी डायल 100 का डेटा देखे'
योगी सरकार में ज़्यादा सुरक्षित हुईं महिलाएं, अखिलेश यादव बोले- 'PM मोदी डायल 100 का डेटा देखे'
Share:

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते मंगलवार को अलीगढ़ में अपना संबोधन दिया। इस दौरान उन्होंने कहा, 'उत्तर प्रदेश में योगी सरकार आने के बाद से अपराध में भारी कमी आई है।' इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि, "एक दौर था जब यहां शासन प्रशासन गुंडों और माफ़ियाओं की मनमानी से चलता था। लेकिन अब वसूली करने वाले माफ़िया राज चलाने वाले सलाख़ों के पीछे हैं। मैं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को विशेष तौर पर याद दिलाना चाहता हूं कि इसी क्षेत्र में चार पांच साल पहले, परिवार अपने ही घरों में डरकर जीते थे। बहन बेटियों को घर से निकलने में स्कूल कॉलेज जाने में डर लगता था। जब तक बेटियां घर वापस न आएं तब तक माता-पिता की सांसें अटकी रहती थीं।''

 

इसके अलावा उन्होंने कहा, 'जो माहौल था। उसमें कितने ही लोगों को अपना पुश्तैनी घर छोड़ना पड़ा, पलायन करना पड़ा, आज यूपी में कोई अपराधी ऐसा करने से पहले सौ बार सोचता है। पहले हमारी बहनें और बेटियां सुरक्षित नहीं थीं, यहां तक कि बैल भी सुरक्षित नहीं थे। आज ऐसा नहीं है।' अब सपा नेता और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दावों पर सवाल उठाया है। जी दरअसल हाल ही में उन्होंने कहा है कि "अगर प्रधानमंत्री ने ऐसा कहा है तो उन्हें डायल 100 का डेटा मंगाना चाहिए। उन्हें देखना चाहिए कि उत्तर प्रदेश में अपराध कौन बढ़ा रहा है और कम से कम मुख्यमंत्री जी को निर्देश देकर जाएं कि टॉप टेन माफ़िया उत्तर प्रदेश के कौन हैं?"

अगर हम आंकड़ों की बात करें तो राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के मुताबिक़, पिछले चार सालों में उत्तर प्रदेश में अपराध बढ़ने की दर में कमी आई है। वहीं अखिलेश यादव ने इन दावों के जवाब में ट्वीट करते हुए लिखा है कि, "भाजपा सरकार के राज में नारी पर अत्याचार व उत्पीड़न की प्रतीक 'हाथरस की बेटी' के साथ हुए अन्याय का एक वर्ष पूरा हुआ, पर न्याय अभी भी नहीं मिला। उप्र की एक भी बेटी, बहन, माँ, बहू भाजपा सरकार को कभी माफ़ नहीं करेगी। अब जनता ही इंसाफ़ करेगी, भाजपा को साफ़ करेगी।"

तेलंगाना: रेलवे ट्रैक पर मिला 6 वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाले आरोपी का शव

केंद्र ने 120 करोड़ रुपये की PLI योजना को दी मंजूरी

अलीगढ़ में पीएम मोदी के कार्यक्रम के बाद मची भयंकर लूट, जिसके हाथ जो लगा, वही लेकर भागा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -