PM मोदी ने बदला इस एयरपोर्ट का नाम, भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा अब
PM मोदी ने बदला इस एयरपोर्ट का नाम, भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा अब
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) आज (रविवार को) 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के 93वें संस्करण को संबोधित कर रहे हैं। वही एक बार फिर मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से लोगों तक अपनी बात पहुंचाई। इस कार्यक्रम के 93वें एपिसोड में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चीतों के आने से देश के 130 करोड़ लोग खुश हैं, गर्व से भरे हुए हैं। यह भारत का प्रकृति प्रेम है। इस के चलते प्रधानमंत्री ने लोगों से चीतों के नामकरण को लेकर भी सुझाव मांगा। मन की बात कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि कुछ ही दिनों पश्चात् देशवासी चीतों को देख सकेंगे। 

इसके साथ ही पीएम मोदी ने 28 सितंबर को शहीद भगत सिंह को याद करने आह्वान किया। उन्होंने कहा कि हर युवा भगत सिंह को याद करे। उन्होंने ये भी कहा कि चंडीगढ़ हवाईअड्डे का नाम भगत सिंह के नाम पर होगा। इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने योग पर विशेष ध्यान देने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि योग से आत्मविश्वास बढ़ता है। जलवायु परिवर्तन का जिक्र करते हुए उन्‍होंने देशवासियों से तटों को साफ रखने की अपील की।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दुनिया अब इस बात को स्वीकार कर चुकी है कि फिजिकल और मेंटल वेलनेस के लिए योग बहुत अधिक कारगर है। खास तौर पर डायबिटीज और ब्‍लड प्रेशर से जुड़ी मुश्किलों में योग से बहुत सहायता मिलती है। योग की ऐसी ही शक्ति को देखते हुए 21 जून को संयुक्त राष्ट्र ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाना तय किया हुआ है।

चोरी की वारदात सीसीटीवी में कैद, सांवेर रोड पर मौजूद है फैक्ट्री

हास्य कलाकार शैलेश लोढ़ा ने खराब सड़कों पर कसा तंज, सांसद सहित जनप्रतिनिधियों को लिया आड़े हाथों

अस्पताल में एंबुलेंस गैंग चलाने वाले फरार आरोपी गिरफ्तार, इस राज्य में काट रहे थे फरारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -