28 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से WEF को संबोधित कर सकते हैं PM मोदी
28 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से WEF को संबोधित कर सकते हैं PM मोदी
Share:

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आने वाले 28 जनवरी को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से WEF (विश्व आर्थिक मंच) को संबोधित कर सकते है। जी हाँ, बताया जा रहा है यह फोरम दावोस में 6 दिन ऑनलाइन चलने वाला है जो कि आज से शुरू हो रहा है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि इस कार्यक्रम में 1000 नेता आने वाले हैं। इस लिस्ट में देशों के प्रमुख, बड़ी कंपनियों के सीईओ, चेयरमैन भी हिस्सा ले सकते हैं। इसी के साथ ही इस फोरम में कोरोना काल में इकोनॉमिक, पर्यावरण, समाज, तकनीकी चुनौती पर चर्चा होने के बारे में कहा जा रहा है।

आपको हम यह भी बता दें कि चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग भी इस मंच से संबोधित करने वाले हैं। हाल ही में WEF की तरफ से यह कहा गया है कि, 'जी-20 समिट के मुखिया की ओर से 15 संबोधन होंगे, जिसे इन देशों के राष्ट्राध्यक्ष संबोधित करेंगे।' वहीं प्रधानमंत्री मोदी आने वाले गुरुवार को अपना संबोधन देने वाले हैं। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, पेट्रोलियम एंव स्टील मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, आनंद महिंद्रा, सलिल पारेख और शोभना कामिनेनी भी भारत की तरफ से इस फोरम में अपना संबोधन देंगी। खबरों के मुताबिक आज शाम से शुरू हो रहे वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में स्वागत संबोधन WEF के फाउंडर और एग्जेक्युटिव चेयरमैन क्लास श्वॉब करेंगे।

वहीं इसके बाद स्विस कॉन्फेडेरेशन के अध्यक्ष गाय पर्मालिन भी फोरम को संबोधित करेंगे। वहीं चीन के राष्ट्रपति शीन जिनपिंग आने वाले सोमवार को फोरम को संबोधित करेंगे। उसके बाद मंगलवार को साउथ अफ्रीका के राष्ट्रपति सिरिल रैंफोसा, यूरोपियन कमिशन के अध्यक्ष उर्सुला वो डेर लेयेन, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों और आईएमएफ की चीफ क्रिस्टलीना जॉर्जिया भी इस फोरम को संबोधित करेंगे।

वरुण-नताशा के वेडिंग वेन्यू पर पहुंचे पंडितजी, कुछ ही देर में होंगे सात फेरे

मोदी सरकार पर राहुल गाँधी ने कसा तंज, बोले- 'कर इकट्ठा करने में व्यस्त हैं'

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, पुलिस ने उठाए सख्त कदम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -