गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, पुलिस ने उठाए सख्त कदम

By Nikki Chouhan
Jan 24 2021 01:20 PM
गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे, पुलिस ने उठाए सख्त कदम

गणतंत्र दिवस से ठीक पूर्व राजधानी दिल्ली के खान बाजार के समीप ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए जाने का मामला सामने आया है। जानकारी के अनुसार, पीएस तुगलक रोड में रात तकरीबन 1 बजे तहरीर प्राप्त हुई कि खान बाजार मेट्रो स्टेशन के पास कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे हैं। तत्पश्चात, पुलिस ने तत्काल पहुंचकर घटना की पूरी सूचना ली। दिल्ली पुलिस ने बताया कि रविवार को सुबह-सुबह खान बाजार मेट्रो स्टेशन के पास ई-बाइक रेस के चलते ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए।

पुलिस के अनुसार, “तुगलक रोड पुलिस स्टेशन को एक पीसीआर कॉल प्राप्त हुई, जिसमें खान बाजार मेट्रो स्टेशन के पास ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाने की कम्प्लेन की गई। अवसर पर पहुंचने पर ही पुलिस को नीली रंग की युलु के साथ 2 पुरुष, 3 महिलाएं तथा एक किशोर मिले।” दिल्ली पुलिस ने बताया, ‘पूछताछ करने पर पुलिस को यह पता चला कि दो परिवार अपने बच्चों के साथ इंडिया गेट देखने के लिए पहुंचे थे। 

वही उन्होंने ई-बाइक रेंट पर ली थी। उन्होंने ई-बाइक पर दौड़ना आरम्भ कर दिया तथा पाकिस्तान समेत विभिन्न देशों के आधार पर एक-दूसरे के नाम का नाम रखा तथा इसी चलते उन्होंने प्रसन्नता में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे भी लगाए।’ पुलिस ने कहा है कि इस केस में और भी पूछताछ की जा रही है, व्यक्तियों से सुचना ली जा रही है। इसके साथ-साथ जिन दो परिवारों ने कहा है कि हमने पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाया है, उन दोनों परिवार से निरंतर पूछताछ की जा रही है।

एक वर्ष पहले जेठ को बहू ने दिए थे 75000, जब मांगें पैसे तो कर दिया ये हाल

ट्रैवल एजेंसी मालिक ने नहीं किया भुगतान, तो ड्राइवर ने जला डालीं 3 करोड़ बसें

गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्वोत्तर राज्यों से सीमा विवादों को बातचीत के जरिए सुलझाने की बात कही