प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया, क्रिप्टो के लिए वैश्विक मानदंडों का आह्वान किया
प्रधानमंत्री मोदी ने सोशल मीडिया, क्रिप्टो के लिए वैश्विक मानदंडों का आह्वान किया
Share:

 

नई दिल्ली: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वर्चुअल बैठक में सोशल मीडिया और क्रिप्टोकरेंसी जैसी उभरती प्रौद्योगिकियों के लिए वैश्विक मानदंडों को आकार देने के लिए एकजुट प्रयास का आह्वान किया ताकि उनका उपयोग लोकतंत्र को "सशक्त" करने के लिए किया जा सके।

मोदी ने पिछले तीन हफ्तों में दूसरी बार क्रिप्टोकरेंसी को विनियमित करने की आवश्यकता पर सहयोग का आह्वान किया है। मोदी ने लोकतांत्रिक देशों को एक साथ काम करने के लिए प्रोत्साहित किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि 18 नवंबर को सिडनी डायलॉग में उनके वर्चुअल एड्रेस में बिटकॉइन गलत हाथों में न जाए।

मोदी ने यह कहते हुए शुरुआत की कि वह दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए सम्मानित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "भारत को नई डिजिटल तकनीकों के माध्यम से स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने और शासन के सभी क्षेत्रों में पारदर्शिता बढ़ाने के अपने अनुभव को साझा करने में खुशी होगी।"

प्रधान मंत्री ने कहा, दुनिया के विभिन्न वर्गों ने लोकतंत्र की ओर अलग-अलग रास्ते अपनाए हैं, और एक दूसरे से सीखने के लिए बहुत कुछ है। उन्होंने कहा, "हम सभी को अपनी लोकतांत्रिक प्रक्रियाओं और प्रणालियों को निरंतर आधार पर बढ़ाने का प्रयास करना चाहिए। और हम सभी को समावेशिता, पारदर्शिता, मानवीय गरिमा, उत्तरदायी शिकायत निवारण और शक्ति विकेंद्रीकरण में सुधार के लिए काम करना चाहिए।"

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि भारत को स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव आयोजित करने के साथ-साथ शासन के सभी पहलुओं में पारदर्शिता बढ़ाने में अपनी विशेषज्ञता साझा करने में खुशी होगी।

इंडियन आर्मी में भर्ती हुए 319 नौजवान, राष्ट्रपति बोले- CDS रावत को बनाएं रोल मॉडल

ब्रिगेडियर लिड्डर के निधन के बाद अचानक बढ़ी बेटी की किताब की मांग, 4 दिन में हुई 'आउट ऑफ स्टाक'

बड़ी खबर: इंडिया में शुरू हुआ AUDI के नए मॉडल का प्रोडक्शन, आप भी जानिए इसकी खासियत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -