प्रधानमंत्री मोदी, बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन की स्थिति, द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की
प्रधानमंत्री मोदी, बोरिस जॉनसन ने यूक्रेन की स्थिति, द्विपक्षीय मुद्दों पर चर्चा की
Share:

 

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अपने यूके समकक्ष बोरिस जॉनसन के साथ फोन पर बात की, एक आधिकारिक बयान में कहा गया। उन्होंने यूक्रेन की स्थिति को संबोधित किया।

बयान के अनुसार, दोनों नेताओं ने यूक्रेन की स्थिति पर विस्तार से चर्चा की, जिसमें मोदी ने शत्रुता को समाप्त करने और बातचीत और कूटनीति के रास्ते पर लौटने के लिए भारत के निरंतर आह्वान को दोहराया।

उन्होंने अंतरराष्ट्रीय कानून के साथ-साथ सभी राज्यों की क्षेत्रीय अखंडता और संप्रभुता के प्रति भारत की प्रतिबद्धता की पुष्टि की, जो वर्तमान विश्व व्यवस्था की नींव है। इसके अतिरिक्त, दोनों नेताओं ने द्विपक्षीय मामलों पर चर्चा की और वाणिज्य, प्रौद्योगिकी, निवेश, रक्षा और सुरक्षा, और लोगों से लोगों के बीच संबंधों सहित कई पहलुओं में सहयोग को मजबूत करना जारी रखने पर सहमत हुए।

भारतीय प्रधान मंत्री ने वर्तमान द्विपक्षीय मुक्त व्यापार समझौता वार्ता में हुई प्रगति पर संतोष व्यक्त किया। उन्होंने दोनों नेताओं के बीच पिछले साल के वर्चुअल समिट के दौरान निर्धारित 'भारत-यूके रोडमैप 2030' को लागू करने के काम की भी सराहना की। उन्होंने जॉनसन से उनकी पारस्परिक सुविधा पर जल्द से जल्द भारत में मिलने का इरादा व्यक्त किया।

अमेरिकी सीनेट ने सुप्रीम कोर्ट के उम्मीदवार में जैक्सन का नाम प्रस्तावित किया

चीन के विदेश मंत्री वांग वाई इस सप्ताह नेपाल का दौरा करेंगे

इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट की भारत यात्रा का उद्देश्य संबंधों को बढ़ाना है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -