लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती आज, पीएम मोदी और राजनाथ सिंह ने किया नमन
लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती आज, पीएम मोदी और राजनाथ सिंह ने किया नमन
Share:

नई दिल्ली: इमरजेंसी के खात्मे और लोकतंत्र की पुनर्स्थापना के लिए देश की जनता जयप्रकाश नारायण को याद करती है। जेपी का जन्म आज ही के दिन, 1902 को हुआ था। आज उनकी जयंती पर पीएम नरेंद्र मोदी, केन्दीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, गृह मंत्री अमित शाह समिट सभी नेताओं ने उन्हें याद किया। पीएम मोदी ने कहा कि, उनके लिए राष्ट्रीय हित और लोगों के कल्याण से ऊपर कुछ नहीं था।

पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, 'मैं लोकनायक जयप्रकाश नारायण को उनकी जयंती पर नमन करता हूं। उन्होंने देश की आज़ादी के लिए बहादुरी से लड़ाई लड़ी और जब हमारे लोकतांत्रिक लोकाचार पर हमला हुआ, तो उन्होंने इसे बचाने के लिए एक सशक्त आंदोलन की अगुवाई की। उनके लिए राष्ट्रीय हित और लोगों के कल्याण से ऊपर कुछ भी नहीं था।' रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जेपी को याद करते हुए लोकतंत्र को सुरक्षित रखने में उनकी असरदार भूमिका को रेखांकित किया।

राजनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा कि, 'लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर मैं उनके महान व्यक्तित्व एवं कृतित्व को स्मरण एवं नमन करता हूँ। लोकतंत्र को सुरक्षित रखने में उनकी जो प्रभावी भूमिका रही है, वह हम सभी भारतवासियों को आज भी प्रेरणा देती है। बिहार की धरती धन्य है, जहां जेपी जैसे राष्ट्रनायक का जन्म हुआ। '

फ्लिपकार्ट ने नागालैंड को बताया भारत के बाहर, बाद में मांगी माफ़ी

PUBG Corporation ने भारतीय वितरण अधिकारों के लिए भारती एयरटेल से की चर्चा

लड़कियां है जीवन का सार, इन्हे न समझे कलंक या पाप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -