करूणानिधि के निधन पर राजनेताओं ने जताया शोक

Aug 07 2018 07:27 PM
करूणानिधि के निधन पर राजनेताओं ने जताया शोक

नई दिल्ली: दक्षिण भारत के मशहूर राजनेता और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री पद पर 5 बार विराजमान हो चुके एम् करूणानिधि का आज शाम 6. 10 बजे चेन्नई के कावेरी अस्पताल में निधन हो गया. उनके निधन की खबर सुनते ही अस्पताल के बाहर खड़े उनके समर्थक छाती पीट-पीटकर रोने लगे. वहीं दक्षिण की राजनीति के इस पितामह की मृत्यु पर राजनेताओं में भी शोक व्याप्त हो गया है.

करुणानिधि का निधन: अस्पताल के बाहर समर्थकों का जमावड़ा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी करूणानिधि की मौत पर शोक जताते हुए कहा है कि मुझे करूणानिधि के निधन से काफी दुःख पहुंचा है, वे भारत के  सबसे वरिष्ठ राजनेता थे. पीएम मोदी ने कहा है कि देश ने एक महान राजनेता, एक स्वतंत्र विचारक, एक स्वछंद लेखक और साहसी मनुष्य खो दिया, एक ऐसा मनुष्य जिसने अपनी पूरी जिंदगी गरीबों और लाचारों की सेवा करते गुजार दी.

करूणानिधि की हालत गंभीर, चेन्नई रवाना होंगी ममता

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी शोक जताते हुए कहा है कि श्री एम करुणानिधि के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ, "कलैनार" के नाम से लोकप्रिय वह एक सुदृढ़ विरासत छोड़ कर जा रहे हैं जिसकी बराबरी सार्वजनिक जीवन में कम मिलती है. उनके परिवार के प्रति और लाखों चाहने वालों के प्रति मैं अपनी शोक संवेदना व्यक्त करता हूँ.  आपको बता दें कि करूणानिधि पिछले कुछ दिनों से बीमार थे और दिन-प्रतिदिन उनकी हालत फिरती जा रही थी. 

खबरें और भी:-

दो पत्नियों के साथ रहते हैं करुणानिधि

तमिल नाडु के पूर्व सीएम एम् करूणानिधि का दुखद निधन, दक्षिण भारत में शोक लहर

करुणानिधि के महत्वपूर्ण अंगो ने काम करना किया बंद...