दो पत्नियों के साथ रहते हैं करुणानिधि
दो पत्नियों के साथ रहते हैं करुणानिधि
Share:

नई दिल्ली।  डीएमके प्रमुख करुणानिधि की हालत बेहद गंभीर है। वह  चेन्नई के कावेरी अस्पताल में भर्ती हैं। उनकी नाजुक हालत को देखते हुए अस्पताल के बाहर उनके समर्थकों की भीड़ बढ़ती ही जा रही है। अस्पताल के बाहर भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात है। करुणानिधि राजनीति में जितने  ज्यादा सक्रिय रहे, वह अपने व्यक्तिगत जीवन में उतने की आशिक मिजाज भी रहे। करुणानिधि ने एक नहीं बल्कि तीन—तीन शादियां की थीं। इतना ही नहीं उनकी दो पत्नियां एक साथ रहती हैं। 


करुणानिधि की खुद की जिंदगी  किसी हीरो से कम नहीं थी। वह पांच बार तमिलनाडु के  मुख्यमंत्री रहे और 13 बार विधायक बने। सबसे अहम बात है कि वह एक बार भी चुनाव नहीं हारे। करुणानिधि की व्यक्तिगत जिंदगी काफी दिलचस्प रही है। उनकी तीन शादियां हुईं, जिसमें से पहली पत्नी पद्मावती का निधन हो चुका है, जबकि उनकी दूसरी पत्नी दयालु अम्मल और तीसरी पत्नी रजती अम्मल एक साथ रहती हैं। करुणानिधि की पहली पत्नी पद्मावती दक्षिण सिनेमा के  गायक सीएस जयरामन की बहन थीं। 1946 में करुणानिधि ने उनसे शादी की, लेकिन शादी के दो साल बाद ही पद्मावती का निधन हो गया। इसके बाद 1952 में करुणानिधि ने दयालु अम्मल ने शादी की। दयालु अम्मल से उन्हें चार बच्चे हैं। दयालु अम्मल और करुणानिधि के बच्चे हैं— एमके अलागिरी, एमके स्टालिन एमके थमिलारासु और सेल्वी। 

रजा​ती अम्मल ने नहीं हुआ कानूनी विवाह

करुणानिधि ने रजाती अम्मल से कानूनी तौर पर शादी नहीं की है, बल्कि 60 के दशक में  डीएमके के 'स्वयं मर्यादा कल्याणम्' कार्यक्रम के तहत विवाह रचाया। इस कार्यक्रम के तहत शादी के लिए लड़का—लड़की किसी रस्मो—रिवाज को नहीं निभाते थे, बल्कि डीएमके के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से आशीर्वाद लेकर जिंदगी भर साथ रहने का वादा करते थे। करुणानिधि ने भी ऐसा ही किया। 

बता दें कि आज भी दयालु अम्मल ही उनकी कानूनी पत्नी मानी  जाती हैं और रजाती अम्मल को उनकी प्रेमिका माना जाता है। करुणानिधि और रजाती अम्मल की बेटी कनिमोझी हैं। 

 

 

खबरें और भी

करुणानिधि के महत्वपूर्ण अंगो ने काम करना किया बंद...

चाहने वाले नहीं झेल सके करूणानिधि की बीमारी का दर्द, सदमे से 21 मौत

एम. करुणानिधि की हालत गंभीर ICU में भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -