पीएम मोदी ने किया कबीर दास का गुणगान

आज संत कबीर दास के 620वें प्राकट्य दिवस पर PM मोदी ने यहां कबीर अकादमी की आधार शिला रखी . पीएम ने आज पूर्वी उत्तर प्रदेश के कस्बे मगहर में संत कबीर दास की परिनिर्वाण स्थली पर जाकर उनकी मजार पर चादर चढ़ाने के साथ ही कबीर अकादमी का शिलान्यास किया. इसके बाद सभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा अब यहाँ सभी तरह के शिक्षण सुविधाओं को विकसित किया जायेगा और यूपी कि संस्कृति को संभाले  जाने का काम भी ये अकादमी करेगी. कबीर मानने के नहीं जानने के विषय है. पीएम ने कहा कबीर कर्म से वंदनीय हुए.

उन्होंने कहा महात्मा संत कबीर धूल से उठे और चन्दन बन गए . वे व्यक्ति से अभिव्यक्ति हो गए और शब्द से शब्द ब्रह्म बन गए, विचार थे व्यवहार बन गए. उन्होंने मगहर को प्रतिक स्वरुप चुना और यदि दिल में राम है तो मगहर में राम बसते है. वे शिष्य नहीं चेतना थे रामानंद की काशी ने उन्हें गुरु दिए.

उनके साथ  मंच पर सीएम योगी आदित्यनाथ के आलावा यूपी के सभी आला अधिकारी और नेता गण मौजूद थे.  मोदी के इस दौरे को 2019 के लोकसभा चुनावो के प्रचार की शुरुआत माना जा रहा है अपने भाषण में मोदी ने कबीर दास और अन्य संतो के बारे में जिक्र कर उनकी तारीफों के कसीदे अपने चिर परिचित अंदाज में पड़े. 

पीएम मोदी आज मगहर 'नरक के द्वार' में

...तो क्या पीएम मोदी को गुमराह कर रही है राजस्थान की मुख्यमंत्री ?

विजय माल्या ने मोदी को लिखा खत, आप भी पढ़िए

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -