पीएम ने महिला रोगी से वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए बात की
पीएम ने महिला रोगी से वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिए बात की
Share:

गुरुवार सुबह लगभग 9:30 बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कटक की एक महिला रोगी से वीडियो कान्फ्रेसिंग के जरिये मुलाकात की. महिला का कटक के श्रीरामचन्द्र भंज मेडिकल में उपचार चल रहा है. रोगी महिला का नाम  उर्मिला स्वांई है. दअरसल उर्मिला स्वांई का तकरीबन 15 दिन पहले श्रीरामचन्द्र भंज मेडिकल के अस्थिशल्य विभाग में घुटने का आपरेशन हुआ है. आपरेशन के बाद महिला को कृत्रिम घुटना भी लगाया गया था.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री ने घुटना प्रत्यारोपण के रोगियों के हित में फैसला करते हुए. 2017 अगस्त में प्रधानमंत्री ने रोगियों को बड़ी राहत दे हुए प्रत्यारोपण सामग्री की कीमत निर्धारित करने का निर्देश दिया था. प्रधानमंत्री के निर्णय से पहले घुटना प्रत्यारोपण के लिए जरूरी सामग्री पहले अधिक दर में बेची जा रही थी.  प्रधानमंत्री के निर्देश के रोगियों को बड़ी राहत मिली औरइसकी कीमत 60 हजार रुपया निर्धारित की गई थी.

इस सुविधा का रोगियों को फायदा मिल रहा है कि नहीं इसे ही जानने के लिए प्रधानमंत्री ने गुरुवार की सुबह 9:30 बजे से 10 बजे के बीच देश के विभिन्न सरकारी मेडिकल कालेजों में घुटने का उपचार करा रहे राेगियों के साथ वीडियो कान्फ्रेसिंग से बात की.

बिरसा मुंडा स्टे़डियम में विश्व स्तरीय हॉकी हॉल ऑफ फेम म्यूजियम बनाया जाएगा

एक दो दिन में मानसून ओडिशा पहुंचने के आसार

7 जून को राज्य में नहीं चलेगी ऑटो-टैक्सी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -