प्रधानमंत्री ने पूरे श्रीलंका में आपातकाल की घोषणा की
प्रधानमंत्री ने पूरे श्रीलंका में आपातकाल की घोषणा की
Share:

 


कोलंबो: श्रीलंका के प्रधान मंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने बुधवार को पश्चिमी क्षेत्र में तत्काल कर्फ्यू और पूरे द्वीप राष्ट्र में आपातकालीन कानून लागू करने का आदेश दिया, प्रधान मंत्री कार्यालय के प्रवक्ता ने कहा।

बीबीसी के अनुसार, प्रधान मंत्री ने कथित तौर पर सुरक्षा बलों को उन दोनों वैन को जब्त करने का निर्देश दिया है जिनमें दंगाइयों और दंगाइयों को खुद घूम रहे हैं।

प्रधान मंत्री का कार्यालय राज्य की राजधानी कोलंबो में फ्लावर रोड पर स्थित है, जो प्रमुख प्रदर्शन स्थान गाले फेस ग्रीन से लगभग 20 मिनट की पैदल दूरी पर है, और हजारों प्रदर्शनकारियों ने जबरन अंदर प्रवेश किया।

 यह बताया गया है कि, विक्रमसिंघे ने कहा था कि अगर राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे पद छोड़ देते हैं और एक सर्वदलीय संक्रमणकालीन सरकार स्थापित हो जाती है तो वह इस्तीफा दे देंगे। हालाँकि, अधिकांश श्रीलंकाई चाहते हैं कि प्रधान मंत्री तुरंत पद छोड़ दें।

राजपक्षे के जाने पर, विक्रमसिंघे श्रीलंका के संविधान के अनुसार 30 दिनों की अवधि के लिए स्वचालित रूप से राष्ट्रपति का पद ग्रहण करेंगे।

एक पूर्व प्रेस वार्ता में, प्रदर्शनकारी बुद्धि प्रबोध करुणारत्ने ने कहा, "अगर हम बुधवार शाम तक राष्ट्रपति और प्रधान मंत्री के इस्तीफे के बारे में नहीं सुनते हैं, तो हमें एक साथ इकट्ठा होना होगा और संसद या किसी अन्य सरकारी संस्थान को संभालना होगा।"

Video: बकरीद पर देने जा रहे थे 'गाय' की क़ुर्बानी, अचानक कुछ ऐसा हुआ कि..

'हिजाब' के विरोध में सड़कों पर उतरीं इस मुस्लिम देश की महिलाएं, चला रहीं No2Hijab कैंपेन

श्रीलंका की राजधानी में इमरजेंसी ,पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ आंसू गैस की किया इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -