भारत चीन मुद्दे पर ब्रिटिश सांसद ने पुछा सवाल, पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया ये जवाब
भारत चीन मुद्दे पर ब्रिटिश सांसद ने पुछा सवाल, पीएम बोरिस जॉनसन ने दिया ये जवाब
Share:

नई दिल्ली: भारत और चीन के बीच सीमा पर जारी तनाव पर दुनियाभर की निगाहें लगी हुईं है. अमेरिका के बाद अब ब्रिटेन की तरफ से इस मसले पर आधिकारिक बयान सामने आया है. ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा है कि भारत और चीन के बीच हालात बेहद गंभीर हैं, ब्रिटेन लगातार इस पर नज़र बनाए हुए है.

बुधवार को ब्रिटिश संसद में सवाल-जवाब के दौरान बोरिस जॉनसन ने भारत और चीन के बीच जारी गतिरोध पर जवाब दिया. कंज़रवेटिव सांसद की तरफ से पूछे गए सवाल पर बोरिस जॉनसन ने जवाब दिया. उन्होंने कहा कि कॉमनवेल्थ सदस्य और ऑटोक्रेसी देश आज आमने सामने खड़े हुए हैं. ब्रिटिश पीएम बोरिस जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन हालात पर नजर रखे हुए है, अभी वहां पर चिंताजनक हालात हैं. बोरिस जॉनसन ने कहा कि मैं अपनी तरफ से यही आगाह कर सकता हूं कि दोनों देशों को आपस में बात करनी चाहिए और सीमा विवाद को सुलझाना चाहिए. ब्रिटेन से पहले अमेरिका भी लगातार भारत और चीन के मुद्दे पर बयान दे रहा है.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बीते दिनों कहा था कि उनकी टीम भारत और चीन से बात कर रही है, हालात  बेहद तनावपूर्ण हैं. हम चाहते हैं कि दोनों देश आपस में बातचीत करके समाधान निकालें. दूसरी तरफ अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा था कि चीन ने ही भारत को उकसाया है, चीन लगातार ऐसा करने का प्रयास कर रहा है. यदि भारत की बात करें तो चीन से लगातार सैन्य और कूटनीतिक तौर पर वार्ता जारी है. भारत की मांग है कि अप्रैल से पहले वाली स्थिति को बहाल किया जाए और चीनी सैनिक LAC से वापस लौटें. हालांकि, अभी तक चीन के रुख में खास परिवर्तन होता नहीं दिख रहा है.

सोना खरीदने का सुनहरा मौका, भाव में आई भारी गिरावट

बाजार में लौटा बिकावली का दौर, 250 अंक लुढ़का सेंसेक्स

कई वाहनों में नक्सलियों ने लगाई आग, जानें पूरी रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -