आतंकियों द्वारा पुलवामा से भी खतरनाक हमले का रचा जा रहा षड्यंत्र
आतंकियों द्वारा पुलवामा से भी खतरनाक हमले का रचा जा रहा षड्यंत्र
Share:

जम्मू: लगभग डेढ़ वर्ष पश्चात् भी पुलवामा हमले के घाव अभी भी ताजा हैं. दहशतगर्दो का यह अब तक का सबसे बड़ा हमला माना गया है. किन्तु आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद इससे भी बड़ा हमला करने की सुराक में है. पुलवामा हमले के 19 अपराधियों में से 6 अब भी खुले आम घूम रहे हैं. इनमें पाकिस्तान के 4 तथा 2 कश्मीर के हैं. यह दहशतगर्द पंजाब, पीओके तथा कश्मीर के मध्य अपना नेटवर्क चला रहे हैं. 

सूत्रों के मुताबिक, पुलवामा से भी बड़ा हमला करने का षड्यंत्र रचा जा रहा है. इस षड्यंत्र को कश्मीर के दो दहस्तग़र्द अशाक नेंगरू तथा समीर डार अंजाम देने की रणनीति बना रहे हैं. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, एनआईए ने पुलवामा हमले में 19 अपराधियों के नाम दिए हैं. इनमें पांच दहशतगर्द मारे जा चुके हैं. 6 अभी फरार हैं, तथा 8 पकड़े गए हैं. फरार अपराधियों में पाकिस्तान के जैश सरगना मसूद अजहर, मसूद का भाई राउफ अजहर, अमर अल्वी, मो इस्माइल तथा कश्मीर के काकापुरा पुलवामा का समीर अहमद डार तथा राजपुरा पुलवामा का अशाक अहमद नेंगरू सम्मिलित हैं.

अशाक नेंगूर का हाथ नगरोटा के बन टोल प्लाजा हमले में भी था. पंजाब के तरतारन में नियंत्रण रेखा पर ड्रोन से फेंके गए भी नेंगरू को रिसीव करने थे, तथा जम्मू के कालूचक में पकड़े गए ओजी वर्करों का नेटवर्क खड़ा करने में भी नेंगरू का हाथ है. अशाक नेंगरू पंजाब, पीओके तथा कश्मीर में उपस्थित जैश दशगर्दों के कांटेक्ट में है. जैश-ए-मोहम्मद के लिए अब कार्य करने वाला सबसे बड़ा दहशतगर्द अशाक है, जो बहुत ही खतरनाक सिद्ध हो सकता है. नेंगरू की अजहर मसूद के भाई राउफ मसूद से डायरेक्ट बात होती है. कोई बड़ा हमला होने की आशंका है.

'अगर अध्यक्ष पद के लिए चुनाव नहीं हुआ तो अगले 50 सालों तक विपक्ष में बैठेगी कांग्रेस'

राहुल गाँधी बोले- बड़े उद्योगपतियों को दी गई 1450000000000 रुपये की टैक्स-छूट

एक दिन में 77 हज़ार नए मरीज, देश में 34 लाख के करीब पहुंचे कोरोना केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -