एक दिन में 77 हज़ार नए मरीज, देश में 34 लाख के करीब पहुंचे कोरोना केस
एक दिन में 77 हज़ार नए मरीज, देश में 34 लाख के करीब पहुंचे कोरोना केस
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिए देश में 24 मार्च से लागू किए गए लॉकडाउन का आज 155वां दिन है। वहीं देश में जारी अनलॉक-3.0 का आज 28वां दिन है। अनलॉक-1.0, अनलॉक-2.0 और अनलॉक-3.0 के तहत देश में कुछ शर्तों के साथ होटल, मॉल, धार्मिक स्थल सहित कई सार्वजनिक स्थल भी खोले जा चुके हैं। 

इन सब उपायों से जन जीवन और इकॉनमी तो पटरी पर लौटने लगी है। किन्तु इन सबके बीच देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद कम नहीं हो रही है। देश में लगातार कोरोना का प्रकोप जारी है। प्रतिदिन मरीजों की बढ़ती तादाद परेशान करने वाली हैं। देश में अबतक लगभग 34 लाख लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं, जबकि कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 61 हजार के पार पहुंच गया है। राहत वाली बात ये है कि देश में अब तक लगभग 25.83 लाख से अधिक लोग स्वस्थ होकर अपने-अपने घरों को पहुंच चुके हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज सुबह जारी किए गए ताजा अपडेट के अनुसार, देश में कुल कंफर्म मामलों की संख्या 33,87,501 है, जिसमें 61,529 लोगों की जान जा चुकी है। देश में फिलहाल 7,42,023 सक्रीय मामले हैं। वहीं, ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 25,83,948 हो गई है। पिछले 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद में 77,266 का इजाफा हुआ है। जबकि 1057 लोगों की मौतें हुई हैं।

कुलभूषण मामला: पाक बोला- जाधव के लिए भारतीय वकील को अनुमति देना संभव नहीं

पेट्रोल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन हुआ इजाफा, डीज़ल के भाव स्थिर

ब्रिटेन में हुआ पाक के ड्रग्स गिरोह का भंडाफोड़, जब्त की कई अरबों की सम्पति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -