18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को दी जाए कोरोना वैक्सीन, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
18 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को दी जाए कोरोना वैक्सीन, सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल
Share:

नई दिल्ली: शीर्ष अदालत में 18 वर्ष से ऊपर के सभी उम्र के लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाने की मांग को लेकर एक जनहित याचिका दायर हुई है. वकील रश्मि सिंह की तरफ से दाखिल की गई इस याचिका में कहा गया है कि देश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है, ऐसे में सभी 18 साल के ऊपर सभी उम्र के लोगों को कोरोना का टीका लगाया जाए.

इससे पहले तहसीन पूनावाला ने भी सर्वोच्च न्यायालय में कोरोना वैक्सीन को लेकर याचिका दाखिल की. इस याचिका में 45 वर्ष से ज्यादा उम्र के ही लोगों को कोरोना का टीका लगाने के केंद्र सरकार के फैसले को चुनौती दी गई है. याचिका में मांग की गई है कि कोरोना की वैक्सीन सभी नागरिकों को दी जाए. याचिका में तहसीन पूनावाला ने कहा कि, 'यह सुनिश्चित करने के लिए फ़ौरन कदम उठाए जाना आवश्यक हो गया है कि टीका सिर्फ 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों के लिए ही उपलब्ध नहीं हो, बल्कि 45 वर्ष से कम आयु के ऐसे सभी लोगों के लिए भी उपलब्ध हो, जिन्हें ऐसे कार्यों पर लगाया जाता है, जिससे उन्हें हर दिन बाहर जाना पड़ता है.'

बता दें कि देश में कोविशील्ड और कोवैक्सीन की वैक्सीन लगाया जा रहा है. टीकाकरण के पहले चरण में फ्रंटलाइन वर्कर्स और 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई थी, फिर दूसरे चरण में 45 साल से अधिक लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है. अभी देश में कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण चल रहा है.

इस वर्ष दो सरकारी बैंकों का होगा निजीकरण, जल्द होगा बैंकों के नाम का अंतिम चयन

पेंशन विनियामक निकाय ने सेवानिवृत्ति पर 40 प्रतिशत वार्षिकी रखने का दिया विकल्प दिया

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में 34वां दीक्षांत समारोह का हुआ आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -