इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में 34वां दीक्षांत समारोह का हुआ आयोजन

Apr 16 2021 01:11 PM
इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में 34वां दीक्षांत समारोह का हुआ आयोजन

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (IGNOU) ने चल रहे covid19 संकट के कारण लगभग 34 वां दीक्षांत समारोह आयोजित किया। विशेष रूप से, विश्वविद्यालय ने 34 वें दीक्षांत समारोह में सफल छात्रों को 2,37,844 डिग्री, डिप्लोमा और विभिन्न कार्यक्रमों के प्रमाण पत्र प्रदान किए। सीओवीडी -19 मामलों में वृद्धि के बीच इग्नू मुख्यालय से दीक्षांत समारोह ऑनलाइन आयोजित किया गया था। 

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने वर्चुअल मोड के माध्यम से इग्नू के 34 वें दीक्षांत समारोह को संबोधित किया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि, केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने सफल छात्रों को बधाई देते हुए कहा, "सस्ती ओपन और डिस्टेंस मोड के माध्यम से गुणवत्तापूर्ण उच्च शिक्षा सभी के लिए सुलभ बनाने में इग्नू द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना करते हुए। मंत्री ने अपने भाषण में जोर दिया। 

शिक्षा प्रदान करने की आवश्यकता है जो एक आत्मनिर्भर बना सके। उन्होंने आगे कहा कि स्व- रिलायंस नई शिक्षा नीति का प्रमुख आकर्षण है जो शिक्षा प्रणाली में रचनात्मक परिवर्तन लाने के लिए व्यावसायिक शिक्षा को एकीकृत करता है। 50 प्रतिशत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए। 2035 तक नामांकन अनुपात, विश्वविद्यालय का महत्वपूर्ण योगदान होगा। " सफल छात्रों को बधाई देते हुए, शिक्षा मंत्री ने सस्ती ओपन और डिस्टेंस मोड के माध्यम से सभी को उच्च शिक्षा सुलभ बनाने में इग्नू द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की।

IPL 2021: RCB के भरोसे पर अब तक खरे उतरे हैं मैक्सवेल, गंभीर ने की तारीफ

आखिर क्यों इस बार इतनी तेजी से फ़ैल रहा है कोरोना? ICMR के पूर्व चीफ ने बताई ये बड़ी वजह

अनुष्का ने शेयर की थ्रोबैक वीडियो, बताया किस तरह विराट के साथ करती है टाइम स्पेंड